scriptनवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह के मामले में अब इस दिन होगी सुनवाई | hearing will be on 13 september of treason case against Navjot Singh | Patrika News

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह के मामले में अब इस दिन होगी सुनवाई

locationमुजफ्फरपुरPublished: Aug 29, 2018 07:05:08 pm

Submitted by:

Prateek

परिवादी ने यह दलील दी कि…

(मुजफ्फरपुर): पाकिस्तान के सेना प्रमुख से पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के गले मिलने से भावनाओं के आहत होने के एक मामले में सीजेएम कोर्ट में सुनवाई हुई। याचिकाकर्ता अधिवक्ता सुधीर ओझा ने टीवी पर सिद्धू के गले मिलने का दृश्य देखने के बाद उनके खिलाफ अदालत में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग के साथ परिवाद दर्ज़ कराया था।


परिवादी ने दी यह दलील

सुधीर ओझा ने अदालत में दर्ज मामले में कहा है कि देश जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से शोक में डूबा हुआ था, उसी दौरान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान की शपथ के दौरान पंजाब सरकार के मंत्री सिद्धू वहां के सेना प्रमुख से गले मिल रहे थे। इसे देखकर ओझा समेत अनेक देशवासियों की भावनाएं आहत हुई। लिहाजा उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए उन्होंने अदालत में अपील की। इस मामले की अगली सुनवाई अब 13 सितंबर को होगी।

 

तेजस्वी की भी बढी परेशानियां


इधर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में बयान देकर मुसीबत में फंस गए है। इस मामले में बात करते हुए तेजस्वी ने राज्य के नगर विकास एवं आवास मंत्री और भाजपा के विधायक सुरेश शर्मा पर आरोप लगाए थे। सुरेश शर्मा ने इस मामले में तेजस्वी के खिलाफ मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में 24 अगस्त को परिवाद दाखिल किया था जिसमे तेजस्वी पर मानहानि और छवि खराब करने के आरोप लगाए गए। बुधवार को तेजस्वी के खिलाफ केस दर्ज किया गया और अदालत ने केस को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया। इस मामले की अगली सुनवाई 20 सितंबर को होनी है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो