scriptBihar: सैंकडों जान लील गई बाढ और अब जागे सरकार | Hundreds of wounded floods and now awakening government | Patrika News

Bihar: सैंकडों जान लील गई बाढ और अब जागे सरकार

locationमुजफ्फरपुरPublished: Jul 26, 2019 07:39:52 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

सैंकडों जीवन (Life) खत्म होने के बाद जागी सरकार(Government), जिलाधिकारियों की लेंगे बैठक मुख्यमंत्रीबिहार(Bihar flood) में अभी नहीं थमने वाला जल सैलाब(Flood), दो दिनों में मरने वालों का आंकड़ा दो सौ पार कर गया है।

 दो दिनों में मरने वालों का आंकड़ा दो सौ पार कर गया है।

दो दिनों में मरने वालों का आंकड़ा दो सौ पार कर गया है।

(पटना,प्रियरंजन भारती) बिहार की राजधानी पटना (Patna news) में बाढ इन दो दिनों में विकराल रूप लेती जा रही है, पिछले कुछ दिनों से बिहार के लिए बडी आपदा(Disaster) बनकर आई बारिश(Rain) अब अपनी समीएं पार करने लगी है
बाढ के सैलाब में डूबकर मरने(Deth in flood) वालों की संख्या भी इन दिनों में लगातार बढ़ती जा रही है। इन तमाम तथ्यों को देखकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish kumar cm) विकराल रूप लेती बाढ़ से बचाव और राहत कार्यों को लेकर शनिवार को जिलाधिकारियों से चर्चा करेंगे और बाढ से होने वाली जनहानी को रोकने के निर्देश देंगे।
200 लोगों को लील चुकी है बिहार की बाढ
नेपाल की तराई वाले इलाकों में हो रही बारिश से उत्तर बिहार की ज्यादातर नदियां(Rivers) उफना गईं।बाढ़ की चपेट में आने के कारण दो सौ से अधिक लोग डूब गये हैं। इनमें सर्वाधिक संख्या कोसी क्षेत्र की है।नदियों के उफनते ही पानी क ई गांवों में फैल चुका है।बड़ी आबादी इसकी चपेट में आ गई है।
बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकार(Disaster Management Authority bihar) के उपाध्यक्ष व्यास ने कहा कि जलमग्न क्षेत्रों में आम जनों को सुरक्षित बचाने के साथ उन्हें परेशानियों से बाहर लाने में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवान मुस्तैदी से जुटे हुए हैं।ज़रूरत के लिए अनुसार नाव का उपयोग भी किया जा रहा है। बाढ़ के फिर बढ़ते खतरों से सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।सरकार का दावा है कि पूरी सतर्कता बरती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो