आने वाले वक्त में राजद की सरकार होगी बिहार में: तेजस्वी यादव

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगले 8 माह बाद जनता ने प्रदेश में राजद की सरकार बनाने का संकल्प ले लिया है। अगर वे सत्ता में आये तो सबसे पहले राज्य में डोमिसाइल नीति लागू करेंगे। ताकि, बिहार के युवाओं का हक दूसरे प्रदेश के लोग नहीं हासिल कर सके।

By: Navneet Sharma

Published: 01 Mar 2020, 06:29 PM IST

पूर्वी चंपारण. राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगले 8 माह बाद जनता ने प्रदेश में राजद की सरकार बनाने का संकल्प ले लिया है। अगर वे सत्ता में आये तो सबसे पहले राज्य में डोमिसाइल नीति लागू करेंगे। ताकि, बिहार के युवाओं का हक दूसरे प्रदेश के लोग नहीं हासिल कर सके। इससे 90फीसदी बिहार के लोगों का रोजगार सुनिश्चित होगा।
सरकार बनने पर राज्य में बंद चीनी मिलें खोलने के साथ नये कल कारखाने खोलने भी खोले जाएंगे और पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। कहा कि सरकार बनने के बाद मोतिहारी की मोतीझील को एक नंबर का पर्यटनस्थल बनाया जाएगा। वे रविवार को शहर के जिला स्कूल मैदान में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के क्रम में रैली सह सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। बिहार को विशेष दर्जा नहीं मिला। जो पैकेज की घोषणा की गई थी वह भी नहीं मिला। जिस रेलवे को लालू प्रसाद ने 95 हजार करोड़ का मुनाफा दिलाया केंद्र की सरकार उसी रेलवे को बेच रही है।
बिहार में 100 कदम पीछे धकेला
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह एनआरसी और एनपीआर पर एक कदम पीछे नहीं हटने की बात कर रहे थे, जबकि बिहार विधानसभा से सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर उन्हें 100 कदम पीछे धकेल दिया गया है। राष्ट्रीय जनता दल बिहार विधानसभा में सीएए के खिलाफ भी प्रस्ताव लाएगी और उसे पारित करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। देश व राज्य मे बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बताते हुए कि राज्य से लोगों का पलायन सबसे बड़ी चुनौती है। इसमें सरकार पूरी तरह फैल रही है।

Navneet Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned