बाहुबली और जेल में बंद आनंद मोहन की पत्नी लवली ने बेटे संग थामा राजद का दामन

(Bihar News ) बिहार में विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election ) की घोषणा के बाद पार्टियों का दामन थामने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन (Lovely Anand joine RJD with her son ) की पत्नी लवली आनंद ने लालू यादव (Lalu Yadav ) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की चुनावी नाव में सवारी की है। लवली आनंद और उनके बेटे चेतन आनंद को लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इन्हें सदस्यता दिलाई।

By: Yogendra Yogi

Published: 28 Sep 2020, 08:46 PM IST

मुजफ्फरपुर(बिहार): (Bihar News ) बिहार में विधानसभा चुनावों (Bihar assembly election ) की घोषणा के बाद पार्टियों का दामन थामने का सिलसिला जारी है। राजीनीतिक दल भी दामन थामने वाले नेताओं के वोट खींचने की ताकत का अंदाजा लगा कर उन्हें एंट्री दे रहे हैं। इसी क्रम में जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन (Lovely Anand joine RJD with her son ) की पत्नी लवली आनंद ने लालू यादव (Lalu Yadav ) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की चुनावी नाव में सवारी की है। लवली आनंद और उनके बेटे चेतन आनंद को लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इन्हें सदस्यता दिलाई। गौरतलब है कि चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू यादव रांची के अस्पताल में भर्ती हैं।

नीतिश पर निशाना
आरजेडी की सदयस्ता लेते ही लवली आनंद ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। लवली आनंद ने कहा, ''सभी दिग्गजों को सरकार ने जेल में डाल दिया है। हम लोगों से कहना चाहते हैं वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंके। पार्टी हमें जो भी जिम्मेदारी देगी, हम उसे निभाएंगे" लवली आनंद ने कहा कि वर्तमान सरकार जुल्मी सरकार है। इस सरकार ने आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को जेल भेजने का काम किया है। यह सरकार धोखेबाज है लेकिन जनता अब इस सरकार को हिसाब सिखाएगी। हमारे साथ सभी वर्ग के लोग हैं। आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने कहा कि हमारे साथ धोखा हुआ है। महाराणा प्रताप जयंती के दिन क्या कहा गया था और क्या किया गया है।

तेजस्वी बनेंगे मुख्यमंत्री
लवली ने कहा कि आनंद मोहन जी को जेल भेजने वालों को जनता जवाब देगी हमारे समर्थक अब राजद के सदस्य हो गये हैं। हम अपने समर्थकों से कहना चाहते हैं कि ये जुल्मी सरकार को विधानसभा चुनाव में सबक सिखाए व सत्ता से बेदखल करें। हमलोग तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आये हैं। आज आनंद मोहन जेल में हैं। उन लोगों ने खासकर राजपूत समाज को छलने का काम किया है।

आनंद मोहन की विरासत
गौरतलब है कि लवली आनंद ने अपने राजनीतिक भविष्य की शुरुआत अपने पति आनंद मोहन सिंह की बिहार पीपुल्स पार्टी से शुरू की थी। लवली आनंद राजनीतिक सफर की शुरुआत बिहार पीपुल्स पार्टी से जरूर हुई थी, लेकिन बाद के दिनों में उन्होंने कई पार्टियां बदलीं और सांसद के साथ ही विधायक भी रही। 1994 में वैशाली संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी किशोरी सिन्हा को हराया था, लेकिन इस जीत को बरकरार नही रख सकीं।

दल बदल का रहा लवली का कॅरिअर
साल 2014 के आम चुनाव से पहले वह कांग्रेस में थीं, लेकिन कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस छोड़ समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ीं, जिसमें उनकी हार हो गइर्। वर्ष 2015 में वह जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (सेकुलर) से भी जुड़ी थीं। जनवरी 2019 में ये फिर से कांग्रेस से जुड़ीं और आज यानि 28 सितम्बर 2020 से फिर आरजेडी की हो गईं। लवली आनंद के राजद का साथ देने से खुद लवली और राजद को कितना चुनावी फायदा होगा, यह तो अभी भविष्य के गर्त में है, किन्तु यह निश्चित है कि मुख्यमंत्री नीतिश और भाजपा अपराधी नेताओं को लेकर पहले से ही आक्रामक है, अब इस मुदï्दे को और ज्यादा धार दिए जाने की उम्मीद है।

लवली का आरजेडी ने किया स्वागत
वहीं आरजेडी ने अपने खेमें में बढ़ोतरी और एनडीए से लड़ाई के लिए मिले एक और पिलर का स्वागत खुलकर किया। पार्टी के इन नए सदस्यों की हौसला आफजाई करते हुए आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा, "राजद ने सम्मानपूर्वक लवली आनंद का स्वागत किया है। आनंद मोहन जेल में हैं, लेकिन लवली आनंद व उनके पुत्र चेतन आनंद राजद को सहयोग करेंगे। ताकि विश्वासघात व सांप्रदायिक ताकतों को कैसे परास्त किया जाए. लवली आनंद जी अपने समर्थकों के साथ राजद में शामिल हुई हैं। तेजस्वी यादव ने अपने हस्ताक्षर से अपने दल में शामिल कराया है।"

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned