बिहार का मुजफ्फरपुर बन गया है अपरहण का केंद्र, किशोरी व दो अन्य का अपहरण

(Bihar News ) विधानसभा (Assembly election in Bihar ) की चुनावी सरगर्मियों के बीच बिहार का मुजफ्फरपुर जिला अपहरण और फिरौती (Kidnappin and ransom centre ) का केंद्र बन गया है। अपहरणकर्ताओं ने बीते एक सप्ताह के दौरा दो किशोर और एक किशोरी का अपहरण (Kidnapped 3 ) किया है। इसमें से अभी तक पुलिस किशोरी का (No where about girl ) सुराग लगाने में नाकामयाब रही है।

By: Yogendra Yogi

Published: 07 Sep 2020, 11:26 PM IST

मुजफ्फरपुर(बिहार): (Bihar News ) विधानसभा (Assembly election in Bihar ) की चुनावी सरगर्मियों के बीच बिहार का मुजफ्फरपुर जिला अपहरण और फिरौती (Kidnappin and ransom centre ) का केंद्र बन गया है। अपहरणकर्ताओं ने बीते एक सप्ताह के दौरा दो किशोर और एक किशोरी का अपहरण (Kidnapped 3 ) किया है। इसमें से अभी तक पुलिस किशोरी का (No where about girl ) सुराग लगाने में नाकामयाब रही है। अपर्हताओं ने एक अपर्हत बालक की हत्या कर दी और एक अन्य किशोर को पुलिस छुड़ाने में कामयाब रही है।

तीन बाद भी किशोरी का पता नहीं
बिहार के दीघरा में तीन दिन पहले रात्रि को एक व्यापारी के घर डकैती की वारदात हुई थी। हथियारबंद डकैतों ने परिवार के सदस्यों को बंदूक की नोंक पर बंदी बनाकर लूटपाट की। डकैत ऊपर की मंजिल से घर में आए थे। डकैतों ने लाखों का माल-असबाब लूट लिया। लूट के बाद डकैत अपने साथ घर की एक किशोरी का भी अपहरण कर ले गए। पुलिस अभी तक इस मामले का सुराग नहीं लगा सकी है।

आंदोलन की चेतावनी
उधर किशोरी के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे पूर्व मंत्री रमई राम ने पीडि़त परिवार को ढांढस बंधाते हुए आश्वासन दिया कि हर हाल में न्याय दिलाकर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में पुलिस हर हाल में लड़की को बरामद करे अन्यथा आंदोलन किया जाएगा। घटना का तीसरा दिन बीतने को आया, लेकिन अबतक पुलिस कोई ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। आधे घंटे तक वहां रुकने के बाद वे वहां से लौट गए।

पुलिस मुख्यालय की निगरानी
इस मामले में एसएसपी ने टीम को स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी ऐसी बात जो अनुसंधान के क्रम में सामने आई हो और वह इस घटना में अहम साबित हो, उसे हल्के में नहीं लें। सभी बिंदुओं पर बारीकी से काम करें और जहां भी संदेह हो, तुरंत वरिष्ठ अधिकारी को रिपोर्ट करें। मुख्यालय स्तर से भी इस घटना की मॉनिटरिंग की जा रही है। प्रतिदिन का अपडेट मांगा जा रहा है। पुलिस कहां तक पहुंची, सुराग मिला या नहीं, इलाके की स्थिति समेत तमाम बातों पर मुख्यालय की नजर है।

अहपरण कर हत्या की
अपहरण की दूसरी घटना में अपहर्ताओं ने १२ वर्षीय बालक की हत्या कर दी। यह मामला मड़वन के करजा थाना क्षेत्र के गांव कान्ध करजा का है। यहां एक महिला ने बालक का अपहरण कर लिया। पुलिस की दबिश के बाद महिला सहित तीनों आरोपी को कुढऩी थाना के मधौल गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। अभियुक्त कमल भगत ने पुलिस को बताया कि विनोद राय के पुत्र की हत्या कर सरैया थाना के जतकौली घाट पुल में फेंक दिया है। हालांकि पुलिस को शव बरामद नहीं कर सकी थी।

पुलिस बालक को छुड़ाया
अपहरण की तीसरी वारदात मुजफ्फरपुर केसाहेबगंज थाना क्षेत्र में हुई। जहां बदमाशों ने 11 साल के चाहत कुमार का घर के दरवाजे पर खेलते समय रविवार दिन दहाड़े अपहरण कर लिया गया था। बाइक सवार दो युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने फोन पर चाहत के परिवार से 1 करोड़ रुपये की मोटी फिरौती मांगी थी। शिवहर पुलिस ने चाहत को अपहर्तओं के चंगुल से छुड़ा लिया। पुलिस ने इस संबंध में महिला समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned