scriptमुजफ्फरपुर: बालिका गृह मामले में फैसला सुरक्षित, जल्द होगी अगली सुनवाई | Muzaffarpur Shelter Home Case: Saket Court Reserved Decision | Patrika News

मुजफ्फरपुर: बालिका गृह मामले में फैसला सुरक्षित, जल्द होगी अगली सुनवाई

locationमुजफ्फरपुरPublished: Feb 04, 2020 05:19:12 pm

Submitted by:

Prateek

Muzaffarpur Shelter Home Case: बिहार (Bihar News) के (Muzaffarpur News) मुजफ्फरपुर स्थित शेल्टर होम के संचालन में अनियमितत की बात उजागर हुई थी। जांच शुरू (Saket Court Delhi) होने के बाद…

Muzaffarpur Shelter Home Case

मुजफ्फरपुर: बालिका गृह मामले में फैसला सुरक्षित, जल्द होगी अगली सुनवाई

(पटना,मुजफ्फरपुर): बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने सभी दोषियों की सजा पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। अदालत के विशेष न्यायाधीश सौरभ कुलश्रेष्ठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। अब 11 फरवरी को सजा पर फैसला सुनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें

पंचकूला: आश्रम में सेवा के लिए आई थीं 2 नाबालिग, बाबा ने धमकी देकर किया गलत काम

इस मामले में सभी 19 दोषियों को सुनवाई के दौरान अदालत में पेश किया गया। सभी पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत दोषी करार दिए जा चुके हैं। बता दें कि बालिका गृह में 34 बालिकाओं के साथ यौन शोषण होता रहा है। ब्रजेश ठाकुर समेत समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों और बालिका गृह कर्मचारियों पर भी यौन शोषण का आरोप है।

 

यह भी पढ़ें

निर्भया के दोषियों की फांसी के ऐलान से इस कदर घबराया, प्लान बनाकर जेल से फरार हुआ रेप का आरोपी

यूं हुआ खुलासा…

टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के सर्वे में बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित शेल्टर होम के संचालन में अनियमितत की बात उजागर हुई थी। जांच शुरू होने के बाद शेल्टर होम में रहने वाली बालिकाओं के यौन शोषण की बात सामने आई। विभागीय जांच के बाद मामला सीबीआई के हाथों में पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हुई जांच के दौरान पटना से सुनवाई दिल्ली साकेत कोर्ट में ट्रांसफर की गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो