scriptयूनिवर्सिटी के नए कुलपति ने पदभार संभाला, अधिकारियों ने किया स्वागत | new vice chancellor of university took over, the officials welcomed | Patrika News

यूनिवर्सिटी के नए कुलपति ने पदभार संभाला, अधिकारियों ने किया स्वागत

locationमुजफ्फरपुरPublished: Mar 13, 2020 05:54:55 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

Bihar news: बिहार यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ.हनुमान प्रसाद पांडेय ने पदभार ग्रहण कर लिया। विवि में स्थित बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद नए कुलपति ने विवि भवन में प्रवेश किया। इसके बाद कार्यालय में कागजी प्रक्रिया पूरी की।

यूनिवर्सिटी के नए कुलपति ने पदभार संभाला, अधिकारियों ने किया स्वागत

यूनिवर्सिटी के नए कुलपति ने पदभार संभाला, अधिकारियों ने किया स्वागत

मुजफ्फरपुर. बिहार यूनिवर्सिटी के नए कुलपति डॉ.हनुमान प्रसाद पांडेय ने पदभार ग्रहण कर लिया। विवि में स्थित बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद नए कुलपति ने विवि भवन में प्रवेश किया। इसके बाद कार्यालय में कागजी प्रक्रिया पूरी की। यहां वर्तमान प्रभारी कुलपति डॉ.आरके मंडल ने बुके देकर उनका स्वागत किया तो डॉ.हनुमान ने कहा कि वे भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या से आए हैं। अधिकारी, शिक्षक और कर्मियों का साथ मिले तो विवि में विकास संबंधी कार्य तेज हो जाएंगे। सीसीडीसी अमिता शर्मा, डीएसडब्ल्यू डॉ.अभय कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार, डॉ.पंकज कुमार राय समेत अन्य सभी शिक्षकों ने नए कुलपति का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कुलपति ने भी सभी का आभार जताया।

विद्यार्थियों की सुविधा व उत्थान के लिए हर संभव प्रयास
प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय ने पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत की। विद्यार्थियों को पूछताछ के लिए होने वाली समस्या के सवाल पर कुलपति ने कहा कि विवि में शीघ्र ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि प्रवेश करते ही उन्हें संबंधित विभाग की जानकारी मिल सके। साथ ही एक काउंटर भी बनेगा जहां सर्टिफिकेट से संबंधित कार्य भी आसानी से होंगे। इसके लिए विवि के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे। सत्र विलंब के सवाल पर कहा कि विद्यार्थियों के हित के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

ये होंगी प्राथमिकताएं
– विकास योजनाओं और विवि में संचालित कार्यक्रमों को शीघ्र पूरा करना
-गुणवत्तापूर्ण एजुकेशन सिस्टम का विकास
-डेवलपमेंट फंड्स के लिए स्टेट और सेंट्रल लेवल की एजेंसियों की मदद लेकर विवि के स्टेटस को सुदृढ किया जाएगा
-विवि को नैक से ए या ए प्लस ग्रेड मिले इस दिशा में कार्य होगा
-विद्यार्थियों की समस्याओं का अविलंब निष्पादन हो इसके लिए पहल होगी।

यूजीसी के प्रोजेक्ट को करें पूरा
नवनियुक्त कुलपति ने विवि के गेस्ट हाउस में विवि के अधिकारियों और शिक्षकों के साथ बैठक की। इसमें परिचय सत्र हुआ और इसके बाद विवि की समस्याओं पर विमर्श किया गया। कुलपति ने कहा कि जून तक हर हाल में विवि में परीक्षा को नियमित कर लेना है। शिक्षकों से कहा कि यूजीसी की ओर से दिए गए प्रोजेक्ट को पूरा करें ताकि 31 मार्च तक उसे पूरा किया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो