पुलिस को मिले अहम सबूत, रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी का वारंट ले रही बिहार पुलिस

(Bihar News ) सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh sucide case ) में बिहार पुलिस टीम को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम (Bihar police in Mumbai for Riya ) सबूत हाथ लगे हैं। पुलिस लगातार ठिकाने बदल रही रिया से पूछताछ के लिए गिरफ्तारी वारंट लेने की तैयारी कर चुकी है। मुंबई पुलिस के (Mumbai police not cooperating to Bihar police ) असहयोगात्मक रवैए से टीम को खासा परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। अब बिहार पुलिस एक और टीम मुंबई भेजने को तैयार है।

By: Yogendra Yogi

Published: 31 Jul 2020, 05:52 PM IST

मुजफ्फरपुर(बिहार)प्रियरंजन भारती: (Bihar News ) सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh sucide case ) में बिहार पुलिस टीम को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम (Bihar police in Mumbai for Riya ) सबूत हाथ लगे हैं। पुलिस लगातार ठिकाने बदल रही रिया से पूछताछ के लिए गिरफ्तारी वारंट लेने की तैयारी कर चुकी है। मुंबई पुलिस के (Mumbai police not cooperating to Bihar police ) असहयोगात्मक रवैए से टीम को खासा परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। अब बिहार पुलिस एक और टीम मुंबई भेजने को तैयार है।

पुलिस को रिया के खिलाफ मिले अहम सबूत
पटना पुलिस टीम को मुंबई में अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफे्रंड रही रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम सबूत हाथ लगे हैं। पुलिस टीम ने दबिश बढ़ा दी है। वह पुलिस से बचने के लिए लगातार अपने ठिकाने बदल रही है। बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रिया की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट लेने की तैयारी की जा चुकी है। एक तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में पटना पुलिस की एक और टीम जल्दी ही मुंबई भेजी जाएगी। इसमें महिला पुलिस इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल भी शामिल होंगी। पिछले दिनों सुशांत के पिता के के सिंह ने राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी जिसमें रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुशांत से धन उगाही करने, ब्लैकमेल और सुसाइड के लिए उकसाने जैसे अनेक गंभीर आरोप लगाए गए हैं। पुलिस टीम सुशांत के बैंक अकाउंट के दस्तावेज को अहम बता रही है।

अंकिता लोखंडे ने दी अहम जानकारियां
सुशांत सिंह मामले में मुंबई पहुंची पटना पुलिस टीम को उनकी पूर्व गर्लफे्रंड अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने भी पूछताछ में अहम जानकारियां दी हैं। अंकिता ने पुलिस टीम को बताया कि रिया चक्रवर्ती सुशांत के सारे बिजनेस और एसेट्स को अपने परिवार के इर्द-गिर्द ही रखने का प्रयास करती थी। वह सुशांत के परिजनों को उससे अलग रखना चाहती थी। किसी से बात करना या मिलना भी सुशांत के लिए बिना रिया की अनुमति और पूछताछ के संभव नहीं रह गया था। अंकिता ने यह भी बताया कि वह सुशांत को ब्लैक मेल कर रही थी और हर जगह उसे घेरे रहती थी।

अंकिता लोखंडे से मिलने पुलिस टीम तीन किमी पैदल चलकर पहुंची
आमतौर पर दूसरे राज्यों में अनुसंधान के लिए पहुंची पुलिस टीम को उस राज्य की पुलिस भरपूर सहयोग करती है। मगर मुंबई पुलिस के असहयोगात्मक रवैए से पटना पुलिस टीम आजिज आ चुकी है। पहले तो टीम को भरसक भरमाने के प्रयास किए गए। अंकिता लोखंडे से पूछताछ के लिए पुलिस टीम को मुंबई पुलिस ने गाड़ी तक मुहैया नहीं कराई। नतीजन मलाड से तीन किमी पैदल चलकर पटना पुलिस अंकिता के घर पहुंची। पुलिस टीम को अंकिता लोखंडे ने लौटते वक्त अपनी जगुआर कार से वापस छुड़वाया। पुलिस टीम को अंकिता ने बताया कि एक माह पूर्व उसकी सुशांत से एक पार्टी में मुलाकात हुई तो वह रिया के रवैए के बारे में काफी कुछ बताने लगे। सुशांत ने बताया था कि रिया किस तरह मानसिक दोहन पर उतारू हो गई है। अंकिता के अनुसार थोड़ी ही देर में वहां रिया पहुंच गई और सुशांत को साथ लेकर चली गई।

रिया की याचिका के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई बिहार सरकार
सुप्रीम कोर्ट में दायर रिया चक्रवर्ती की याचिका के विरोध में कैविएट दायर कर कहा गया है कि सुनवाई के समय उसका पक्ष भी सुना जाए। बिहार सरकार ने वरीय अधिवक्ता मुकुल रोहतगी को इस केस में बहस के लिए रखा है। वह इस मामले में रिया की अपील का विरोध करते हुए पटना पुलिस के अनुसंधान को यथावत रखने की अदालत से अपील करने वाले हैं। रिया चक्रवर्ती ने याचिका दायर कर कहा है कि सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर को मुंबई स्थानांतरित किया जाए। बिहार पुलिस को भरोसा है कि वह जल्द ही मामले के निष्कर्ष तक पहुंच जाएगी। लेकिन रिया चक्रवर्ती और मुंबई पुलिस अनुसंधान को भटकाना चाहती है।

Show More
Yogendra Yogi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned