scriptबिहार विश्वविद्यालय में स्नातक नामांकन को लेकर तैयारियां शुरू | Preparations begin for graduate enrollment in Bihar University | Patrika News

बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक नामांकन को लेकर तैयारियां शुरू

locationमुजफ्फरपुरPublished: Apr 24, 2020 05:40:52 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने स्नातक में नामांकन को लेकर आंतरिक तैयारी शुरू कर दी है। विवि खुलने के बाद शीघ्र ही नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन, काउंसिलिंग और मेरिट लिस्ट प्रकाशन समेत अन्य तिथियां जारी की जाएगी।

बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक नामांकन को लेकर तैयारियां शुरू

बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक नामांकन को लेकर तैयारियां शुरू

मुजफ्फरपुर. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने स्नातक में नामांकन को लेकर आंतरिक तैयारी शुरू कर दी है। विवि खुलने के बाद शीघ्र ही नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन, काउंसिलिंग और मेरिट लिस्ट प्रकाशन समेत अन्य तिथियां जारी की जाएगी। कोरोना के कारण लॉकडाउन की अवधि बढऩे के बाद इंटर पास करने वाले विद्यार्थी परेशान हैं। वे विश्वविद्यालय के अधिकारियों के नंबर पर फोन कर स्नातक में नामांकन की प्रक्रिया कब से शुरू हो रही है इस संबंध में जानकारी मांग रहे हैं। वहीं पटना विश्वविद्यालय की ओर से मई के अंतिम सप्ताह से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने का संभावित शेड्यूल जारी किया गया है। भागलपुर विवि में भी तैयारी की सूचना के बाद विद्यार्थी बिहार विश्वविद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया को लेकर चिंतित हैं।
लॉकडाउन समाप्त होने के बाद नामांकन काउंसिल की होगी बैठक
तीन मई को लॉकडाउन समाप्त होने के बाद विवि के नामांकन काउंसिल की बैठक बुलाई जाएगी। इसको लेकर कुलसचिव ने अधिकारियों को मौखिक आदेश दिया है। कुलसचिव डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि नामांकन को लेकर विवि के स्तर पर आंतरिक तैयारी चल रही है। साथ ही संबंधित अधिकारियों को भी इस संबंध में कार्य शुरू करने को कहा गया है।
डीएसडब्ल्यू डॉ.अभय कुमार सिंह ने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया को लेकर एजेंसी से बात चल रही है। विवि खुलने के बाद आगे की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होगी। बताया कि अभी इंटर काउंसिल की ओर से माक्र्ससीट जारी नहीं किया गया है। ऐसे में नामांकन को लेकर तिथि जारी भी की जाती है तो विद्यार्थियों को इसका लाभ नहीं मिल सकेगा। इसीलिए विवि आंतरिक तैयारी में जुटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो