SKMCH नर कंकाल मामले का सच आया सामने, सीएम के दौरे से पूर्व जला दी गईं थीं लावारिस लाशें

(Bihar Skeletons Case): मजुफ्फरपुर एसकेएमसीएच ( SKMCH Muzaffarpur ) के पीछे नर कंकाल मिलने ( SKMCH Muzaffarpur Human Skeleton Case ) के बाद राज्य में हड़कंप मच गया है, राज्य में चमकी बुखार ( Chamki Fever ) के कहर के कारण मचे हाहाकार के बीच मामला सामने आ गया नहीं तो पुराने मामलों की तरह इस पर भी धूल जम जाती!...

 

By: Prateek

Published: 24 Jun 2019, 08:27 PM IST

(मुजफ्फरपुर,प्रियरंजन भारती): मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच ( SKMCH muzaffarpur ) से सटी झाड़ियों में नर कंकाल ( SKMCH Muzaffarpur Human Skeleton Case ) मिलने से बवाल मचने का सच सामने आ गया है। दरअसल मुख्यमंत्री ( Nitish Kumar ) के अस्पताल दौरे के पहले पोस्टमॉर्टम रूम में पड़ी डेढ़ दर्जन लावारिस लाशें झाड़ियों में जला दी गई थीं। मिले नर कंकाल उन्हीं लाशों के आवशेष हैं।


इस मामले ( Bihar Skeletons Case ) में जांच के बाद कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है। मुजफ्फरपुर अस्पताल ( SKMCH Muzaffarpur ) के एफएमटी प्रभारी डॉ विपिन कुमार ने बताया कि लावारिस लाशों के दाह संस्कार का जिम्मा पुलिस ( Bihar Police ) का होता है। अहियापुर थाने को लावारिश लाशों के दाह संस्कार करने की लिखित सूचना मई में ही दे दी गई थी। एस एस पी मनोज कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासे के बाद कार्रवाई की जाएगी।


प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल प्रशासन ने आठ जून को ही अहियापुर थाने के डीएम को दाह संस्कार के लिए राशि मुहैया कराने के लिए डीएम को लिखा। राशि बैंक के जरिए थाने को भेज दी गई ।सीएम के दौरे के पहले आनन फानन में लावारिस लाशें जैसे तैसे जला दी गईं।

 

अस्पताल के पोस्टमॉर्टम रूम में अभी भी लंबे समय से दर्जन भर लावारिस लाशें इंतजार में पड़ी रखी हुई हैं। हालांकि लावारिस लाशों को 72 घंटों तक ही रखे जाने का प्रावधान है। लेकिन पुलिस ( Bihar Police ) की मनमानी से लाशें महीनों तक पड़ी सड़ती रहती हैं। सीनियर एसपी ने बताया कि अब लावारिश लाशों का दाह संस्कार निर्धारित समय पर चिन्हित श्मशान घाट पर ही कराने के निर्देश दिया गया है।


यह भी पढे: मुजफ्फरपुर नर कंकाल मामला: पहले भी कई बार निकले हैं बिहार में नर कंकाल,इस बार 'चमकी बुखार' ने मामला चमका दिया!

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned