scriptबची छुट्टियों के लिए picnic plan कर रहे तो रुकें, जानिए, मौसम विभाग ने क्या कहा है अपने पूर्वानुमान में | Stop doing picnic plan for holidays, know, weather forecast | Patrika News

बची छुट्टियों के लिए picnic plan कर रहे तो रुकें, जानिए, मौसम विभाग ने क्या कहा है अपने पूर्वानुमान में

locationमुजफ्फरपुरPublished: Dec 23, 2019 07:19:39 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

आने वाले दिनों में उत्तर बिहार में और बढ़ेगा कुहासे का प्रकोप। 24 और 25 दिसंबर को कहीं-कहीं हो सकती है बारिश। पुराना साल खत्म होने वाला है, नववर्ष में हर कोई अपने-अपने हिसाब से घूमने की योजना बना रहा है। वैसे भी पुराने साल में बची छुट्टियों को लेकर सभी खत्म कर नए साल का स्वागत करने की योजना तैयार कर रहे हैं। यही नहीं कुछ लोगों ने इसकी प्लानिंग भी कर ली है।

बची छुट्टियों के लिए picnic plan कर रहे तो रुकें, जानिए, मौसम विभाग ने क्या कहा है अपने पूर्वानुमान में

बची छुट्टियों के लिए picnic plan कर रहे तो रुकें, जानिए, मौसम विभाग ने क्या कहा है अपने पूर्वानुमान में

मुजफ्फरपुर. पुराना साल खत्म होने वाला है, नववर्ष में हर कोई अपने-अपने हिसाब से घूमने की योजना बना रहा है। वैसे भी पुराने साल में बची छुट्टियों को लेकर सभी खत्म कर नए साल का स्वागत करने की योजना तैयार कर रहे हैं। यही नहीं कुछ लोगों ने इसकी प्लानिंग भी कर ली है।
वर्षांत है। नववर्ष भी करीब है। सभी अपने-अपने हिसाब से इसको picnic plan करने की योजना बना रहे हैं। यूं कहा जाए कि कुछ ने तो इसकी शुरुआत भी कर दी है। यदि आप भी अपनी बची छुट्टियों के लिए picnic plan कर रहे हैं तो जरा सावधानी बरतें। आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, इसे जान लें। अन्यथा रंग में भंग वाली स्थिति हो सकती है। पूरी तैयारी पर पानी फिर सकता है।
डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक उत्तर बिहार में कुहासे में बढ़ोतरी होगी। ऐसे में ड्राइविंग करते हुए अतिरिक्त सावधान रहना होगा। गति सीमा का ख्याल रखना होगा। विशेषकर, सुबह के समय।
वरीय वैज्ञानिक डॉ. ए सत्तार ने बताया कि 24 से 25 दिसंबर तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हो सकती है। हालांकि दक्षिणी बिहार में बारिश की संभावना कुछ अधिक है। ऐसे में ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। वैसे 25 दिसंबर के बाद दिन के तापमान व न्यूनतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होने की संभावना है। अभी अधिकतम तापमान 19.0 व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकॉर्ड किया जा रहा है। अधिकतम तापमान अभी भी सामान्य से तीन से चार डिग्री नीचे है। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो