Corona Virus के खतरे के बीच 1101 प्रवासी मजदूरों को लेकर मुज़फ्फरनगर पहुंचेगी ट्रेन

Highlights

  • आधी रात काे मुजफ्फरनगर पहुंच रही ट्रेन
  • बड़ी संख्या में महाराष्ट्र से आ रहे यात्री

 

मुजफ्फरनगर. जनपद मुजफ्फरनगर में भले ही दूसरे राज्यों से आ रहे प्रवासी मजदूरों की वजह से कोरोना ( COVID-19 virus ) के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हो लेकिन महाराष्ट्र से एक स्पेशल ट्रेन आ रही है। इस ट्रेन में लगभग 1101 प्रवासी मजदूर आएंगे जो प्रदेश के अलग-अलग 47 जनपदों के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: अलविदा जुमा पर लोगों ने किया लॉक डाउन का पालन ताे एसएसपी ने इस अंदाज में किया शुक्रिया

इनमें जनपद मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव हुसैनपुर कला के एक ही परिवार के 9 लोग भी शामिल हैं। जिला प्रशासन ने मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आने से पहले ही तमाम तरह की तैयारियां की हैं। यात्रियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग रहे इसके लिए भी गोले बनाए जा रहे हैं। जिसके बाद आसपास के जिलों के प्रवासी मजदूरों को दूसरे संसाधनों से भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: माेदीनगर में आप सांसद संजय सिंह और भाजपा विधायक मंजू सिवाच के बीच तीखी नोकझाेंक

जो भी प्रवासी मजदूर जनपद में आएंगे उन्हें उसी क्षेत्र में बनाए गए क्वारेंटॉइन स्थल पर भेजा जाएगा। यहां उन्हे 14 दिन के लिए क्वारन्टीन किया जाएगा। गौरतलब है कि जनपद मुजफ्फरनगर में प्रवासी मजदूरों की वजह से एक बार फिर कोरोना के मरीजों की संख्या 15 हो चुकी है। इनमें आधे से ज्यादा महाराष्ट्र से आए हुए प्रवासी मजदूर हैं। मुंबई से श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई है जिसमें 645 लोग हैं।

यह भी पढ़ें: कलयुगी बेटे ने लोहे की रोड से की पिता की हत्या, चौंकाने वाली वजह आई सामने

ट्रेन के आने पर प्रवासी श्रमिकों काे उतारने और उन्हे क्वारेंटॉइन सेंटर तक भिजवाने की जिम्मेदारी एसडीएम अजय अमबस्ट को दी गई है। पुलिस विभाग के अफसर भी इस दाैरान माैजूद रहेंगे। सभी की स्क्रीनिंग के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी की टीम भी लगी है।

Corona virus COVID-19 virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned