script

साइकिल से मुजफ्फरपुर की मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचे दो रामभक्त

locationमुजफ्फरपुरPublished: Aug 05, 2020 05:41:51 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

(Bihar News ) राम मंदिर भूमि (Lord Ram temple ) पूजन को लेकर कारसेवा के बलिदानी संजय कुमार के निर्माणाधीन स्मारक स्थल की पावन मिटटी अयोध्या पहुंची। मिट्टी लेकर कलवारी निवासी कुंदन कुमार व कथावाचक मनीष माधव साइकिल (Muzaffarpur soil reached Ayodhya ) से अयोध्या पहुंचे। दोनों रामभक्तों ने इस पावन पर्व पर मुजफ्फरपुर की माटी पहुंचाने के लिए दोनों तरफ से करीब आठ सौ किलोमीटर की साइकिल यात्रा की।

साइकिल से मुजफ्फरपुर की मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचे दो रामभक्त

साइकिल से मुजफ्फरपुर की मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचे दो रामभक्त

मुजफ्फरपुर(बिहार): (Bihar News ) राम मंदिर भूमि (Lord Ram temple ) पूजन को लेकर कारसेवा के बलिदानी संजय कुमार के निर्माणाधीन स्मारक स्थल की पावन मिटटी अयोध्या पहुंची। मिट्टी लेकर कलवारी निवासी कुंदन कुमार व कथावाचक मनीष माधव साइकिल (Muzaffarpur soil reached Ayodhya ) से अयोध्या पहुंचे। दोनों रामभक्तों ने इस पावन पर्व पर मुजफ्फरपुर की माटी पहुंचाने के लिए दोनों तरफ से करीब आठ सौ किलोमीटर की साइकिल यात्रा की। इसके बाद दोनों ने मंदिर निर्माण ट्रस्ट के लोगों को यहां की मिट्टी सौंपी। कांटी विधानसभा क्षेत्र प्रभारी तेजनारायण शर्मा ने बताया कि साइन में निर्माणाधीन संजय के स्मारक स्थल पर बुधवार को 5100 दीपक जलाए जाएंगे।
बालकांड का पाठ
अयोध्या में श्रीराम मंदिर की नींव रखे जाने के खुशी में पुरुषोत्तमपुर में जगदंबा स्थान को कृत्रिम रोशनी से सजाया गया। ग्रामीणों ने मंदिर पहुंच कर दीप जलाए। साथ ही घरों में दीप जलाकर खुशी का इजहार किया। बालकांड का किया गया पाठ ब्रह्मपुरा स्थित फलित दर्शन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र की ओर से अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के पूर्व दिवस पर रामचरितमानस के बालकांड का पाठ किया गया।
सुदूर ग्रामीण इलाकों में उत्साह
श्रीराम मंदिर निर्माण के उत्साह में उत्सव में डूबा इलाका अयोध्या में बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन का उत्साह जिले के सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी दिख रहा है। मंगलवार की शाम औराई प्रखंड अंतगज़्त श्रीसिद्धपीठ अघोर आश्रम डकरामा और कुढऩी प्रखंड अंतर्गगत जगदंबा स्थान पुरुषोत्तमपुर में मंदिरों को सजाया गया। वहीं दीपोत्सव का आयोजन का खुशियां बांटी गई। श्रीसिद्धपीठ डकरामा में संत स्वामी शिवजी ङ्क्षसह के निर्देशन में श्री दुर्गा, दक्षिणकाली बगलामुखी साधना केंद्र अघोर आश्रम में विशेष हवन का आयोजन किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो