scriptएचडब्ल्यूएल फाइनलः हॉलैंड ने भारत को 3-1 से हराया | Patrika News

एचडब्ल्यूएल फाइनलः हॉलैंड ने भारत को 3-1 से हराया

Published: Dec 01, 2015 10:58:00 am

Submitted by:

balram singh

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में भारत अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच में हॉलैंड के हाथों 1-3 से हार गया है।

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में भारत अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच में हॉलैंड के हाथों 1-3 से हार गया है। आठ देशों के इस टूर्नांमेंट में भारत की यह दूसरी हार है।

इस हार के बावजूद भारत अंतिम-8 में प्रवेश कर गया है क्योंकि टूर्नामेंट में कुल आठ टीमें होने की वजह से सभी टीमों को क्वार्टर फाइनल में जगह मिल जाएगी।

इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन रहा है, जिस वजह से उसे दो हार और एक ड्रॉ के साथ संतोष करना पडा।
india-netherlands 

गौरतलब है कि इससे पहले भारत को पूल-बी के पहले मैच में अर्जेटीना के हाथों 0-3 से एकतरफा हार मिली थी लेकिन इसके बाद उसने शनिवार को ओलम्पिक चैम्पियन जर्मनी को 1-1 से बराबरी पर रोका था।

हॉलैंड के साथ हुए मैच में पहला गोल विश्व की दूसरी वरीयता पाप्त टीम हॉलैंड की ओर से वान डेर वेरडेन मिंक ने 36वें मिनट किया। यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर हुआ।
india-netherlands

इसके बाद 43वें मिनट में एक बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक मेहमान टीम 2-0 से आगे रही। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में चिंगलेनसाना सिंह (47वें मिनट) ने अपन टीम का खाता खोलते हुए स्कोर 1-2 कर दिया।
india-netherlands

चिंगलेनसाना के इस गोल के बाद भारत की रक्षापंक्ति काफी कमजोर नजर आई, जिसका फायदा उठाकर हॉलैंड ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली। उसके लिए यह गोल 64वें मिनट में रोएन बोवेनडेर्ट ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो