scriptअब नाेटबंदी के विराेध में उतरी समाजवादी मजदूर सभा | protest of socialist mazdoor sabha on note ban | Patrika News

अब नाेटबंदी के विराेध में उतरी समाजवादी मजदूर सभा

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 02, 2016 12:13:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

राष्ट्रपति से की नोटबंदी का आदेश वापस लेने की मांग

saharanpur

saharanpur

सहारनपुर. एक हजार आैर 500 के नाेट बंद किए जाने के विराेध सहारनपुर के घंटाघर चाैक पर समाजवादी मजदूर सभा के लाेगाें ने धरना दिया। इस दौरान इन्हाेंने कहा कि नाेटबंदी के बाद अब लाेगाें की परेशानी आैर बढ़ गई है। इसका मुख्य कारण बैंकाें में पर्याप्त धन का नहीं होना है। इस दौरान राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भेजकर बैंकाें में पर्याप्त धन भेजने या फिर नाेटबंदी के आदेश काे वापस लिए जाने की मांग की गई।

सुबह करीब दस बजे समाजवादी मजदूर सभा के लाेग घंटाघर चाैक पहुंचे आैर यहां धरना देकर बैठ गए। इस दाैरान इन्हाेंने जाेरदार नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के नाेटबंदी के फैसले का गलत बताया आैर कहा कि इस फैसले से मजदूर वर्ग का नुकसान हाे रहा है। उसे मजदूरी के पैसे नहीं मिल रहे हैं। सरकार बैंकाें में भी नई करेंसी नहीं भेज पा रही है। इन्हाेंने साफ कहा कि सरकार ने बगैर साेचे-समझे यह काम किया है।

सरकार के इस फैसले का दंश अब पूरे देश की जनता काे झेलना पड़ रहा है। सपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी आैर धरने प्रदर्शन के माध्यम से आवाज उठाई जाएगी। इसके बाद इन्हाेंने राष्ट्रपति के नाम प्रेषित ज्ञापन स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियाें काे दिया। चेतावनी देने वालाें में मुख्य रूप से सपा के प्रवक्ता फैसल सलमानी, राम आशीष यादव, महजबी खान, जमाल साबरी, राजेंद्र कुमार, आसिफ अली खान, पवन कुमार आैर विनाेद कुमार समेत बड़ी संख्या मै शामिल रहे।

इससे पहले भी सपाईयाें ने दिया था धरना

बता दें कि नगर में सपाईयाें का यह दूसरा धरना है। इससे पहले पूर्व मंत्री संजय गर्ग के नेतृत्व में सपाईयाें ने धरना दिया था। उस दाैरान भी संजय गर्ग आैर अन्य सपाईयाें ने कहा था कि यह निर्णय अपरिपक्व है आैर इससे देश की जनता परेशान हाे रही है। इसलिए नाेटबंदी का फैसला वापस लिया जाना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो