scriptमुजफ्फरनगर रेल हादसे के बाद बदला ट्रेनों का रूट | Route change of trains after Muzaffarnagar rail accident | Patrika News

मुजफ्फरनगर रेल हादसे के बाद बदला ट्रेनों का रूट

locationमुजफ्फरनगरPublished: Aug 20, 2017 11:50:00 am

Submitted by:

lokesh verma

खतौली में हादसे के बाद शामली-दिल्ली रेलमार्ग से होते हुए टपरी रेलवे स्टेशन से गुजारी जा रहीं ट्रेन

Muzaffarnagar
शामली. मुजफ्फरनगर के खतौली में रेल हादसे के बाद इस रूट से गुजरने वाली अधिकतर ट्रेनों को शामली रेलवे मार्ग से दिल्ली के लिए निकाला जा रहा है। जिसके कारण इस मार्ग पर चलने वाली अधिकतर ट्रेनें काफी देरी से रेलवे स्टेशन पर पहुंच रही हैं। इसके विरोध में गुस्साए यात्रियों ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा भी किया। जिसके बाद किसी तरह यात्रियों को समझाकर शांत किया गया।
यह भी पढ़े- रेल राज्‍यमंत्री मनोज सिन्हा ने लिया घटना स्‍थल का जायजा

यह भी पढ़े- मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: मेरे सामने ही मेरे घर और स्कूल में घुस गए ट्रेन के डिब्बे

ज्ञात हो कि शनिवार को मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए रेल हादसे के बाद शामली-दिल्ली रेल मार्ग पर भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रेलवे मार्ग की जांच करने के लिए तकनीकी दल भी निकल पड़ा है। वहीं मुजफ्फरनगर रेलवे मार्ग की अधिकतर ट्रेनों को शामली-दिल्ली रेलमार्ग से होते हुए टपरी रेलवे स्टेशन से गुजरने के निर्देश दिए गए हैं। देर रात कई ट्रेनों को दिल्ली-शामली रेलमार्ग से होते हुए निकाला गया। जिसके कारण दिल्ली शामली रेलमार्ग पर चलने वाली ट्रेनें काफी देरी से रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसके विरोध में गुस्साए यात्रियों ने शामली रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया। आरोप था कि आए दिन ट्रेन देरी से रेलवे स्टेशन पर पहुंचती हैं। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी होती है।
यह भी पढ़ें
हे प्रभु रेलवे पर दया करो ! 2017 में 8 महीने में ही 8 रेल हादसे

यह भी पढ़ें
कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 10 डब्बे पटरी से उतरी, तस्वीरें देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

दिल्ली-शामली रेलवे मार्ग निरीक्षक का कहना है कि आधी रात के बाद कई ट्रेनें दिल्ली-शामली रेलवे मार्ग से गुजारी गई हैं। यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

इन ट्रेनें को निकाला गया शामली के रास्ते दिल्ली
1. देहरादून-नई दिल्ली (शताब्दी एक्सप्रेस)
2. हरिद्वार-अहमदाबाद ट्रेन
3. देहरादून-मुंबई सेंट्रल ट्रेन
4. अमृतसर-सिलासपुर ट्रेन
5. जालंधर-मुंबई सेंट्रल ट्रेन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो