नागौर में कोरोना संक्रमित की संख्या 456 पहुंची, आज मिले 10 पॉजिटिव

जिले में अब तक 14809 सैम्पल लिए गए, 13520 की रिपोर्ट नेगिटिव, जिले में रविवार को 24 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हुए, सैम्पल रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद उन्हें क्वॉरंटीन के लिए रिलीव किया गया

By: shyam choudhary

Published: 31 May 2020, 08:43 PM IST

नागौर. नागौर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 456 पहुंच गई है। रविवार शाम को आई रिपोर्ट के अनुसार जिले में 31 मई को कुल 10 पॉजिटिव मिले, जिसमें 8 परबतसर ब्लॉक व एक डीडवाना एवं एक बड़ी खाटू का है। जिले में अब तक कुल 456 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब 223 कोरोना पॉजिटिव रहे हैं। अब तक आए कुल 456 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 225 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं आठ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इनमें पांच मरीज बासनी, एक सिंगरावट खुर्द, डीडवाना तथा एक लूणियास, डेगाना तथा एक लाडनूं का शामिल हैं।
जिला कलक्टर ने बताया कि जिले के विभिन्न चिकित्सा संस्थानों में लिए गए अब तक कुल सैम्पल में से 13966 सैम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं। जिले में 31 मई को 130 नए सैम्पल लिए गए। वर्तमान में 843 सैम्पल की रिपोर्ट आना शेष हैं। जिले में बाहर से आने वाले 7358 लोग ऐसे हैं, जिनमें कोरोना संक्रमण की संदिग्धता को देखते हुए सैम्पल लिए गए हैं।

जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जेएलएन अस्पताल से रविवार को 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सैम्पल रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद उन्हें क्वॉरंटीन सेंटर के लिए रिलीव किया गया। वहीं राजकीय बांगड़ अस्पताल डीडवाना से एक तथा राजकीय आरके सारड़ा अस्पताल, कुचामन सिटी से 7 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सैम्पल रिपोर्ट नेगिटिव आने के बाद क्वॉरंटीन सेंटर के लिए रिलीव किया गया। जिले में जहंा कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, वहां कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर सैम्पलिंग का काम जारी है।

आज यहां लिए गए सैम्पल
जिले में राजकीय जेएलएन अस्पताल, नागौर में रविवार को को 38, राजकीय आरके सारड़ा अस्पताल कुचामन सिटी में 36, राजकीय सीएचसी मकराना में 47, राजकीय सीएचसी खींवसर में 19 एवं राजकीय सीएचसी जायल में 21 सैंपल लिए गए।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned