कृृषि भूमि के मिले 10 आवेदन, और दसों का निस्तारण

Nagaur. नगरपरिषद के सामने स्थित पार्क में प्रशासन-शहरों संग लगे शिविर में बुधवार को वार्ड तीन एवं चार का शिविर लगा।

By: Sharad Shukla

Published: 06 Oct 2021, 10:00 PM IST

नागौर. नगरपरिषद के सामने स्थित पार्क में प्रशासन-शहरों संग लगे शिविर में बुधवार को वार्ड तीन एवं चार का शिविर लगा। इसमें जन्म, मृत्यु, विवाह के 36 आवेदन प्राप्त कर 36 आवेदन का निस्तारण किया गया। कृषि भुमि के 10 आवेदन प्राप्त हुए, सभी आवेदन का निस्तारण किया गया। नामान्तरण के लिए मिले 23 आवेदनों में चार का निस्तारण किया गया। 69-के तहत 23 आवेदन प्राप्त किये गए। भवन निर्माण स्वीकृति के एक आवेदन प्राप्त कर चार आवेदन का निस्तारण किया गया। सभापति मीतु बोथरा ने भी शिविर का जायजा लिया। इस दौरान शिविर में आए पूर्व विधायक हबीबुर्रहमान, उपखण्ड अधिकारी सुनील पंवार ने शिविर की गतिविधियां देखी। आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने बताया कि शिविर में आने वालों लिए आवेदन आदि भरने के साथ अन्य जानकारियां को लेने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए कर्मचारियों को विशेष तौर पर लगाया गया है। इसकी उनकी ओर से समीक्षा भी की जा रही है।
शक्ति पूजा पर्व के दौरान दानदाता करें राशियां दान
अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 100 बालिकाओं का होगा सम्मान
नागौर. गुरुवार से 15 अक्टूबर तक नवरात्र यानी कि शक्ति पूजा का पर्व रहेगा। इसको ध्यान में रखते हुए समग्र शिक्षा के एडीपीसी बस्तीराम सांगवा ने कि विभाग की ओर से आग्रह किया कि कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में बच्चियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लोग पोर्टल के माध्यम से राशि दान कर सकते हैं। ज्ञान संकल्प पोर्टल भी इसके लिए शुरू किया गया है। इसके माध्यम से दानदाताओं की राशियां सीधे विद्यालयों, हॉस्टलों तक पहुंचेगी। इसमें सहयोग राशि पर आयकर अधिनियम के तहत छूट का भी प्रावधान है। सही मायने में पर्व की महत्ता को समझते हुए इन बालिकाओं के हितार्थ भी दानदाता ऑनलाइन राशियों का दान करेंगे तो बालिकाओं को समग्र विकास होगा। एडीपीसी सांगवा ने कहा कि 11 अक्टूबर को अंतर्राष्टीय बालिका दिवस है। इस मौके पर शिक्षा विभाग एवं महिला अधिकारिता की ओर से व्यापक स्तर पर विविध कार्यक्रम के आयोजन किए जाएंगे। इस दिन जिला स्तरीय कार्यक्रम कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें जिले के ब्लॉकों से आई उल्लेखनीय कार्य करने वाली 100 बालिकाओं का सम्मान किया जाएगा।
पीएनबी ने ग्राहक सभा में दी ऋण योजनाओं की जानकारी
नागौर. पीएनबी की ओर से बुधवार को हुए एक होटल में ग्राहक सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मंडल प्रमुख संजीव सिंह ने कहा कि पीएनबी ने ग्राहकों हेतु सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कस्टमाइज्ड ऋण सुविधा की शुरुआत की है। जोधपुर अंचल कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक सतीश रलहन ने एमएसएमई ऋण संबंधी विस्तृत जानकारी देने के साथ ही उनकी क्वेरीज का समाधान किया। उप मंडल प्रमुख विष्णु लाल बाना ने कहा कि एमएसएमई ऋण हेतु न्यूनतम ब्याज दर 6.80 प्रतिशत है। इसके अतिरिक्त प्रोसेसिंग फीस में भी भारी छूट दी गई है। यही नहीं, बल्कि पीएनबी इसके अतिरिक्त अपने ग्राहकों हेतु आकर्षक ब्याज दर पर रिटेल ऋण सुविधाएं मुहैया करवा रहा है। जिसके तहत 6.60 प्रतिशत ब्याज दर पर होम लोन और 7.15 प्रतिशत ब्याज दर पर कार लोन उपलब्ध है। जिला समन्वयक अधिकारी मुखराम ने कहा कि फेस्टिवल बोनांजा ऑफर के तहत ग्राहक अब 31 दिसंबर तक बिना किसी प्रोसेसिंग एवं डॉक्यूमेंटेशन शुल्क का भुगतान किए रिटेल ऋण प्राप्त कर सकते हैं। वरिष्ठ प्रबंधक मनोज कुमावत ने कहा कि पीएनबी सदैव बेहतर ग्राहक सेवा हेतु कटिबद्ध है। इसमें पीएलपी वरिष्ठ प्रबंधक अरविंद भारद्वाज, प्रबंधक विवेक पचहारा , प्रबंधक कृष्णकांत सोनी एवं अधिकारी गुरशरन सिंह आदि उपस्थित थे।

Sharad Shukla Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned