script

विधायक बेनीवाल के इस आरोप से कांग्रेस व भाजपा में खलबली

locationनागौरPublished: Sep 21, 2018 09:21:19 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

https://www.patrika.com/nagaur-news/

hanuman beniwal

विधायक बेनीवाल के इस आरोप से कांग्रेस व भाजपा में खलबली

नागौर. लोक देवताओं के आशीर्वाद से ही मजबूती से मोर्चा संभालकर खड़ा हैं। समय-समय पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों से समाज को सही दिशा मिलती है। खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने मेड़ता क्षेत्र के जारोड़ा गांव में गुरुवार देर रात धार्मिक कायक्रम की सभा में यह बात कही। विधायक बेनीवाल ने कहा कि हमें लोक देवताओं के सम्मान करने की सीख लेनी चाहिए। धार्मिक जागृति का ही परिणाम है कि गांव-गांव तेजाजी की प्रतिमाएं स्थापित हो रही है। बेनीवाल ने राजनीतिक व्यवस्थाओं पर बोलते हुए कहा कि गत कई सालों से कांग्रेस और भाजपा के अंदरुनी गठजोड़ ने राज्य में अराजकता फैला रखी है।

राजनीतिक चेतना का समय

बेनीवाल ने कहा कि यह समय राजनीतिक चेतना का है और हमें समझदारी से काम करने की जरूरत है ताकि 2018 के चुनाव में गांव, गरीब और किसानों की पैरोकारी करने वाले व्यक्ति को सदन में चुनकर भेज सकें। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिले से 9 भाजपा विधायक है लेकिन सरकार ने जिले में विकास के मामले में भेदभाव किया। हमें आपसी मतभेद भूलाकर मिशन 2018 पूरा करना है। ग्रामीणों ने बेनीवाल का स्वागत करते हुए कार्यक्रम स्थल तक जुलूस के रूप में लेकर गए। कार्यक्रम में मेड़ता के पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा सहित कई जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे।

बेरोजगारों को दिया जाएगा भत्ता

गौरतलब है कि चित्तौडगढ़ जिले के दो दिवसीय दौरे के दौरान खींवसर निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने तीसरे मोर्चा का गठन कर सत्ता में आने पर बेरोजगारों को प्रति माह पांच हजार रुपए देने की घोषणा की थी। बेनीवाल ने अलग-अलग जगह सभाओं में कहा कि राजस्थान में तीसरे मोर्चे का गठन किया जाएगा और नई पार्टी का ऐलान कुछ ही दिनों में जयपुर में आयोजित होने वाली विशाल रैली के दौरान कर दिया जाएगा।

प्रदेश को मिले विशेष राज्य का दर्जा

बेनीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए, लेकिन इस ओर न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि बहुत पहले ही यह कार्य हो जाना चाहिए था। केंद्र में दोनों की सरकार होने के बावजूद भी दोनों ही दलों ने मजबूत पैरवी नहीं की। बेनीवाल ने कहा कि राज्य में तीसरे मोर्चे की सरकार सत्ता में आने की स्थिति में राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए मजबूती से पैरवी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो