सावधान! नागौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव, एक ही दिन में 12 नए केस मिले

बासनी व लाडनूं बने जिले के हॉट स्पॉट, बासनी से 18 पॉजिटिव, लाडनूं से 6, जिले में कुल 26 कोरोना पॉजिटिव हुए

By: shyam choudhary

Updated: 18 Apr 2020, 03:06 PM IST

नागौर. सावधान, छह दिन पहले जहां नागौर जिले में मात्र छह कोरोना पॉजिटिव केस थे, वहीं आज बढकऱ 26 हो गए हैं। बासनी व लाडनूं कस्बा जिले के ऐसे हॉट स्पॉट बन गए हैं, जहां से 24 रोगी सामन आ चुके हैं। एक महिला कांस्टेबल भी बासनी में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुई है। ऐसे में यदि इस महामारी से बचना है तो सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी व दिशा-निर्देशों का पालन करें और घर में ही रहें।

आज (18 अप्रेल) एक साथ 12 नए मामले आए हैं, जिनमें से 11 अकेले बासनी कस्बे के हैं। बासनी से अब तक कुल 18 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं और कइयों की जांच रिपोर्ट अभी तक आना शेष है। वहीं दूसरा हॉट स्पॉट लाडनूं भी खतरे के निशाने पर है। लाडनूं में कुल छह पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिले की कुल संख्या 26 पहुंच चुकी है। इनमें से एक सुनारी का काम करने वाला व्यक्ति जयपुर में भर्ती है, इसलिए उसका सैम्पल भी वहीं लिया गया, लेकिन उसने लाडनूं में रहते हुए अन्य लोगों को संक्रमित कर दिया।

गौरतलब है कि 12 अप्रेल तक नागौर के बासनी से छह जने पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने सैम्पल लेने की गति बढ़ाई, लेकिन आधे से ज्यादा सैम्पल की रिपोर्ट जांच आना अब भी शेष है। उधर, कुचामन, लाडनूं व डीडवाना से भी सैम्पल लेकर भेजे जा रहे हैं।
जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग की सख्ती के बावजूद जिले में कोरोना पैर पसारता जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि नागौर से 800 से अधिक सैम्पल भेजे जा चुके हैं, ऐसे में सबकी रिपोर्ट आने पर पॉजिटिव की संख्या और बढ़ेगी।

Corona virus
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned