नागौर में होगी 1691 कोविड स्वास्थ्य सहायकों की भर्ती

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने मांगे आवेदन
- ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 25 मई, मेरिट के आधार पर होगा चयन

By: shyam choudhary

Published: 20 May 2021, 09:16 PM IST

नागौर. प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देशानुसार जिले में कोरोना संक्रमण की शृंखला को तोडऩे, मरीजों को समुचित और बेहतर उपचार मुहैया करवाने तथा मृत्युदर को न्यूनतम करने के उद्देश्य से कोविड स्वास्थ्य सहायक लगाए जाएंगे। इस आशय की जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया ने दी।

मुख्य चिकित्सा एवं अधिकारी डॉ. महिया ने बताया कि कोविड स्वास्थ्य सहायकों की भर्ती पूर्णयता अस्थाई रूप से 31 जुलाई 2021 तक नागरिक सुरक्षा विभाग की भांति की जानी प्रस्तावित है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं, जिसकी अंतिम तिथि 25 मई की शाम छह बजे रखी गई है। इस अस्थाई भर्ती में चयन खातिर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संबंधित लिंक पर मेल करके भी प्राप्त किया जा सकता है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महिया ने बताया कि अस्थाई तौर पर भर्ती किए जा रहे इन कोविड स्वास्थ्य सहायकों को जिला अस्पताल, कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन मेंटर तथा कांटेक्ट ट्रेसिंग ड्राइव, राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा ग्राम पंचायतों में कोविड-19 को लेकर चल रहे घर-घर सर्वे में आमजन को जागरूक करने तथा मेडिसिन किट वितरण के कार्य में लगाया जाएगा।

यह है योग्यता और मानदेय
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महिया ने बताया कि कोविड स्वास्थ्य सहायक के पद पर अस्थाई चयन के लिए न्यूनतम योग्यता सीनियर सैकेण्डरी व जीएनएम/बीएससी नर्सिंग एवं आरएनसी से पंजीकृत की अनिवार्यता तथा नियोजन में स्थानीय अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता का प्रतिशत एवं तकनीकी योग्यता का प्रतिशत के आधार पर मेरिट बनाकर चयन किया जाएगा। कोविड स्वास्थ्य सहायक से 31 जुलाई 2021 तक ही कार्य लिया जाएगा। यदि स्थानीय आशार्थियों की संख्या जिले के लिए आबंटित कोविड स्वास्थ्य सहायक की संख्या से कम होने पर अन्य जिलों के आशार्थियों का मेरिट के अनुसार नियोजन किया जाएगा। सीएमएचओ डॉ. महिया ने कोविड स्वास्थ्य सहायक को 7900 मानदेय प्रतिमाह दिया जाएगा।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned