आई लव यू पापा : समाज आटा-साटा प्रथा पर लगाए रोक लिखकर ... दे जी जान

परिवार ने पुलिस में रिपोर्ट देकर मृतका को बताया मानसिक बीमार, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल सुसाइड नोट बता रहा कुछ अलग, हेमपुरा में 21 वर्षीय विवाहिता की कुएं में गिरने से मौत

 

By: Rudresh Sharma

Published: 29 Jun 2021, 11:34 PM IST

नावां शहर . उपखण्ड मुख्यालय के निकटवर्ती ग्राम हेमपुरा-नावां की सीमा पर कुएं में गिरने से विवाहिता की मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को रिपोर्ट देते हुए मृतका को मानसिक रूप से बीमार बताया है। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ और ही कहानी कहते सुसाइड नोट वायरल हो रहे हैं।


मृतका के चाचा नानूराम ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि भतीजी सुमन चौधरी मानसिक रूप से बीमार थी। जिसकी आयु करीबन 21 वर्ष थी। उसका पति विदेश रहता है। वह कुछ दिनों से हमारे पास ही रह रही थी। मानसिक परेशानी के कारण आज कुएं में गिर गई। जिसे राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाने पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। डॉ.ओमसिंह शेखावत ने पोस्मार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया। लेकिन कुछ समय बाद फोटो के साथ एक सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा।


मेरे मरने की वजह पूरा समाज : सुमन
सोशल मीडिया पर चल रहे सुसाइड नोट में सुमन की ओर से लिखा गया है कि मेरे मरने का कारण परिवार नहीं पूरा समाज है। जिसके कारण लड़कियों को जिंदा मौत मिलती है। जिसमें लड़कियों को समाज के समझदार परिवार अपने लडक़ों के बदले बेचते हैं। आप समाज के लोगों की नजरों में तलाक लेना गलत है तो फिर यह आठा-साठा भी गलत है। आज इस प्रथा के कारण हजारों लड़कियों की जिंदगी व परिवार बर्बाद हो गए हैं। इस प्रथा के कारण पढ़ी लिखी लड़कियों की जिंदगी खराब हो जाती है। सुमन ने समाज पर इस प्रथा को हटाने के लिए आग्रह किया। इसके साथ ही पापा को आई लव यू लिखा तथा कहा कि इस प्रथा के खिलाफ जानकारी स्कूल, कॉलेज की पुस्तकों तथा अखबार में दें। जिससे कुछ की जिंदगी बचे तो मैं सोचूंगी कि मेरी जिंदगी किसी के काम आ गई।

पुलिस जांच में जुटी
सोशल मीडिया पर वायरल सुसाइड नोट के बारे में जब थानाधिकारी धर्मेश दायमा से जानकारी चाही तो बताया कि सुमन ने सुसाइड नोट में किसी पर भी व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाए हैं। सुसाइड नोट को लेकर परिजनों से बातचीत हुई है। जांच जारी है।

Show More
Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned