मुम्बई से आई एक्सपायरी डेट की 25 टन पैकिंग खाद्य सामग्री जब्त

नागौर में पशुपालन फॉर्म के लिए रवाना हुआ ट्रक लाडनूं के गोदाम में हो रहा था खाली, थानाधिकारी राजेन्द्र ङ्क्षसह कमांडो के नेतृत्व में पुलिस टीम ने की कार्रवाई

By: Rudresh Sharma

Updated: 20 Sep 2021, 05:22 PM IST

लाडनूं. खाने पीने की वस्तुओं में मिलावट से जीवन को खतरा हो तो दोषी को आजीवन कारावास के राज्य सरकार द्वारा धारा 272 व 276 में संशोधन विधेयक-2021 की घोषणा के अगले ही दिन लाडनूं थानाधिकारी राजेन्द्र ङ्क्षसह ने इसे लेकर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करना चाहती है, वहीं दूसरी तरफ इस प्रकार का अवैध कारोबार लाडनूं में लम्बे समय से चल रहा है।

रविवार को लाडनूं पुलिस ने एक्सपायरी डेट का पैकिंग खाद्य सामान भरा हुआ एक ट्रक, जिसमें करीब 25 टन माल खाली करते समय जब्त किया। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह कमांडो के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही से पूरा जिला प्रशासन हरकत में आ गया। जानकारी अनुसार जब्त किए गए सामान में बिस्किट, कुरकुरे, चिप्स, चॉकलेट सहित अन्य कई प्रकार के पैकिंग फूड आईटम शामिल हैं। सभी पर एक्सपायरी डेट 2018 से 2020 है। ट्रक चालक से पुलिस को अब्बासी एंटरप्राईजेज, जोगेश्वरी वेस्ट मुम्बई की एक फर्म का पत्र मिला है। जिसमें पशु आहार का उल्लेख किया गया है। ट्रक में भेजे जा रहे इस माल के संबंध में साफ लिखा गया है कि यह मानव खाद्य के लिए नहीं है, एक्सपायरी डेट होने के कारण यह मनुष्यों के लिए हानिकारक है। इस पत्र में इसे नागौर, राजस्थान स्थित पशुपालन फॉर्म में भेजने का भी जिक्र है। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि ट्रक से यह सामान असलम भुट्टा पुत्र शेर मोहम्मद भुट्टा निवासी तेली रोड लाडनूं के बाईपास रोड स्थित तीन गोदाम में खाली किए जा रहे थे। पुलिस टीम गश्त पर थी। मुखबिर की सूचना पर टीम यहां पहुंची और खाद्य सामग्री के कार्टून खोलकर देखने पर सभी एक्सपायरी डेट के मिले। थानाधिकारी ने उच्चाधिकारियों को इस संबंध में सूचना दी। सूचना मिलते ही खाद्य सुरक्षा विभाग के निरीक्षक राजेश जांगिड़ के नेतृत्व में गठित टीम नागौर से रवाना हुई। पुलिस ने ट्रक जब्त कर तीनों गोदाम सील करवा दिया है।

Show More
Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned