scriptrsrtc: हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए नागौर से 26 यात्री रवाना | 26 passengers leave from Nagaur for bone immersion in Haridwar | Patrika News

rsrtc: हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए नागौर से 26 यात्री रवाना

locationनागौरPublished: May 26, 2020 06:48:12 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

नागौर जिले से राजस्थान रोडवेज की मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा का आगाज

rsrtc: हरिद्वार में अस्थि तर्पण के लिए नागौर से 26 यात्री रवाना

नागौर. रोडवेज आगार परिसर से हरिद्वार के लिए रवाना होती स्पेशल बस।

नागौर. परिजनों का तर्पण करने की चाह रखने वाले लोगों की उम्मीद अब पूरी हो सकेगी। लॉक डाउन में हरिद्वार जाने से वंचित रहे लोग इस बस में अपने परिजनों के अस्थि कलश ले जा सकेंगे। नागौर जिले से राजस्थान रोडवेज की हरिद्वार के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा मंगलवार से शुरू हुई। इस पहले राउण्ड में नागौर व डीडवाना आगार के 26 यात्रियों को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया।
नागौर रोडवेज आगार परिसर से मंगलवार को 26 यात्रियों की पहली बस रवाना की गई। इसमें डीडवाना आगार के चार यात्री भी शामिल है। राज्य सरकार ने इस यात्रा को निशुल्क सेवा के रूप में शुरू किया है। इसके लिए रोडवेज की साइट पर मोक्ष कलश स्पेशल बस सेवा में पंजीयन करना होगा। इसके बाद सम्बंधित मोबाइल नम्बर पर यात्रा की तिथि व समय प्रेषित किया जाएगा। पंजीयन क्रमांक का प्रिंट आउट या मोबाइल स्क्रीन शॉट यात्रा के समय साथ रखना होगा। यात्री को पंजीयन के समय आधार, जन आधार एवं परिजन का मृत्यु प्रमाण पत्र साथ रखना होगा। यह यात्रा केवल एक और अधिकतम दो व्यक्तियों के लिए निशुल्क उपलब्ध रहेगी। यात्रा के दौरान सरकार से जारी लॉकडाउन के निर्देशों का पालन भी करना होगा।
बिना टिकट हरिद्वार की यात्रा
हालांकि लॉक डाउन से पहले भी रोडवेज के कई आगारों से हरिद्वार के लिए बस सेवाएं संचालित थी, लेकिन उसमें टिकट का प्रावधान रखा था। जिसे भी यात्रा करनी हो उसे टिकट लेकर बैठना पड़ता था, लेकिन लॉक डाउन के दौरान तर्पण से वंचित रहे लोगों को सुविधा देने के लिए रोडवेज ने बिना टिकट यात्रा करवाने की योजना लागू की है। इसमें एक या दो व्यक्तियों को निशुल्क यात्रा कराई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो