वीडियो : कलक्टर से बोली नर्स : आपको कोरोना का टीका लगा है, निमयों का पालना करना

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण : कलक्टर सोनी ने मंगल टीका लगवाकर की शुरुआत
- जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सहित उपखण्ड अधिकारियों ने भी करवाया कोरोना टीकाकरण

By: shyam choudhary

Published: 05 Feb 2021, 11:28 AM IST

नागौर. जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरुआत गुरुवार को की गई, जिसके तहत सबसे पहले जिला मुख्यालय स्थित जेएलएन राजकीय अस्पताल स्थित नवनिर्मित भवन में विकसित किए गए कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सबसे पहले टीका लगवाया। टीका लगाने वाली एएनएम रजिया ने कलक्टर से कहा, ‘सर आपको कोरोना का टीका लगा है, नियमों का पालना करना और दूसरा टीका लगाना।’ इस पर कलक्टर ने पूछा - कितने दिन बाद वापस टीका लगवाना है? जिस पर नर्स ने कहा, ‘28 दिन बाद।’
कलक्टर डॉ. सोनी ने सुबह करीब 11 बजे पंजीयन कक्ष में प्रवेश किया और रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी दी। यहां टीकाकरण कक्ष में प्रशिक्षित एएनएम रजिया ने उनकी बाएं बाजू पर राहत का पहला टीका (कोविड-19 वैक्सीनेशन) लगाया और इसके बाद उन्हें निगरानी कक्ष में भेज दिया गया। नागौर जिले में कोरोना को मात देने के लिए चलाए जा रहे कोविड-19 कोरोना टीकाकरण महाअभियान में गुरुवार को जेएलएन अस्पताल के कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मेहराम महिया की उपस्थिति में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी, एसीएम रामजस बिश्नोई सहित कलक्ट्रेट कार्यालय के अधिकारियों व कार्मिकों सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कार्मिकों ने टीकाकरण करवाया।
इस मौके पर जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुश्ताक अहमद, जेएलएन अस्पताल के पीएमओ डॉ. शंकरलाल, बीसीएमओ नागौर महेन्द्रसिंह मीणा, एनएचएम के डीपीएम राजीव सोनी, एपीडेमोलॉजिस्ट साकिर खान आदि स्टॉफ भी मौजूद रहा। वहीं जिले के डीडवाना स्थित राजकीय बांगड़ अस्पताल में अतिरिक्त जिला कलक्टर रिछपालसिंह बुरडक़ ने कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाया। उनके टीकाकरण के बाद राजस्व विभाग के फ्रंटलाइन कार्मिकों का भी टीकाकरण किया गया। जिले में सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर स्थित राजकीय चिकित्सा संस्थानों में स्थापित वैक्सीनेशन सेंटर पर उपखण्ड अधिकारियों, तहसीलदारों सहित स्थानीय अधिकारियों व कार्मिकों ने टीकाकरण करवाया।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned