कार से 38 किलो डोडा-पोस्त का चूरा बरामद, नागौर व जोधपुर जिले के 4 तस्कर गिरफ्तार

एमपी से लेकर आ रहे थे डोडा पोस्त, मेड़ता पुलिस ने कार्रवाई कर एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किया मामला

By: Rudresh Sharma

Updated: 13 Sep 2021, 07:05 PM IST

मेड़ता सिटी. जिले में चल रहे एक युद्ध-नशे के विरुद्ध अभियान के तहत शनिवार देर रात 12 बजे के करीब मेड़ता सिटी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेण-नागौर बायपास पर एक कार से 38 किलो डोडा पोस्त का चूरा बरामद कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें कार को एस्कार्ट कर रहे नागौर और जोधपुर जिले के तीन तस्करों सहित डोडा पोस्ट लेकर जा रहे एक आरोपी को पकड़ा गया है।
नागौर पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह के निर्देशानुसार मेड़ता थानाधिकारी नरपत सिंह की टीम ने यह कार्रवाई की। टीम में शामिल कांस्टेबल लक्ष्मण सिंह, गणपतराम गौड़, अनीश, बुद्धाराम, मुकेश, जयनारायण, नरसीराम, नरेश कुमार ने शनिवार रात्रि मुखबिर की सूचना पर नेशनल हाईवे संख्या 89 रेण-नागौर बायपास पर नाकाबंदी की। इस दौरान एक स्विफ्ट कार को रुकवाकर तलाशी ली। काम में 2 प्लास्टिक के कट्टों में भरा 38 किलो डोडा पोस्त का चूरा मिला। जिसे पुलिस ने जब्त कर आरोपी मेड़ता रोड थाने के पोटलियों की ढाणी लाई निवासी हर्ष उर्फ हेमन्त (21) पुत्र पांचाराम विश्नोई को गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आया कि वह डोडा पोस्त मध्यप्रदेश के सिंगोली से लेकर आ रहे थे। तस्कर डोडा पोस्त कहां लेकर जाने वाले थे, इसे लेकर पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
कार कर रही थी एस्कोर्ट, उसमें सवार थे 3 आरोपी
पुलिस ने आगे एस्कोर्ट कर रही एक अन्य कार को भी रुकवाया। इस कार में सवार पोटलियों की ढाणी लाई निवासी राहुल (23) पुत्र परमाराम विश्नोई, पीपाड़-जोधपुर थाने के चिरढाणी निवासी मनोहर सिंह (22) पुत्र हरसुखराम बिश्नोई एवं बिलाड़ा थाने के तिलवासनी निवासी रविन्द्र (21) पुत्र प्रेम सिंह बिश्नोई को गिरफ्तार किया। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। मामले की जांच गोटन थाने के उप निरीक्षक सुखराम को सौंपी गई है।

Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned