scriptVideo : जिले के रियाबंडी बैंक से बिना ताला तोड़े 47.59 लाख की चोरी | 47.59 Lakh Theft in Rajasthan Marudhara Gramin Bank in Nagaur | Patrika News

Video : जिले के रियाबंडी बैंक से बिना ताला तोड़े 47.59 लाख की चोरी

locationनागौरPublished: Jul 24, 2018 01:04:55 pm

Submitted by:

shyam choudhary

ताला तोडऩे के लिए साथ लाए गैस कटर भी बैंक में छोड़ा, चोरों ने बिना ताले तोड़े दिया दिया घटना का अंजाम, मेड़ता व डेगाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों से पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

Bank Robbed
रियांबड़ी (नागौर). जिले के पादूकलां थाना क्षेत्र के रियांबड़ी कस्बे में स्थित राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक से चोरों ने सोमवार रात को 47 लाख 59 हजार रुपए चोरी कर लिए। चोरी की घटना में खास बात यह रही कि चोरों ने बैंक व सेफ का एक भी ताला तोड़े बिना चोरी की घटना को अंजाम दिया है। ऐसे में पुलिस के लिए यह मामला काफी पेचिदा हो गया है, कि चोरों के पास तालों की चाबी कहां से आई। उधर चोरों ने पुलिस से बचने के लिए बैंक में लगे सीसी टीवी कैमरों के वायर भी काट दिए, लेकिन पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज खंगाले तो पता चला कि 21 जुलाई के बाद से सीसी टीवी कैमरे बंद थे।

सोमवार रात को चोरी की घटना के बाद मंगलवार सुबह जब बैंक मैनेजर जेपी रेगर व कर्मचारी बैंक पहुंचे तो ताले टूटे देखकर उनके होश उड़ गए। अंदर जाकर तलाशी ली तो बैंक की सैफ में रखे 47 लाख 59 हजार रुपए गायब मिले। इसके बाद मैनेजर रेगन ने पादूकलां पुलिस थाने में सूचना दी, जिस पर मात्र एक कांस्टेबल मौके पर पहुंचा। चोरी का मामला बड़ा होने पर थोड़ी ही देर में सूचना जिले के साथ प्रदेशभर में फैल गई तथा पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े होने लगे। स्थिति बिगड़ती देख करीब दो घंटे बाद थानाधिकारी अनिल देव कल्ला टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा बैंक अधिकारियों से जानकारी लेकर जांच शुरू की।
गौरतलब है कि जिले में पिछले काफी समय से बढ़ रही चोरी की घटनाओं से लोगों में भय का माहौल है। पिछले दिनों पादूकलां थाना क्षेत्र व मेड़ता थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी बैंक के दो एटीएम चोरों ने कटर से काटकर लाखों रुपए चोरी कर लिए थे, इसके बावजूद पुलिस न तो उन्हें पकड़ पाई और न ही क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगा पा रही है। मेड़ता व डेगाना वृत्त क्षेत्र में पिछले काफी समय से हो रही चोरियों से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। गत सप्ताह गोटन थाना क्षेत्र में एक घर में लूट की वारदात होने के बावजूद पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर इतिश्री कर ली।
नए कप्तान के लिए चुनौती
पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आईपीएस अधिकारियों की सूची में नागौर एसपी का भी तबादला होने से नए एसपी हरेन्द्र कुमार महावर ने मंगलवार को ज्वाइन किया है। नए एसपी का पुलिस अधिकारियों ने भले ही स्वागत किया हो या नहीं, लेकिन चोरों ने अपने बड़ी चोरी को अंजाम देकर पुलिस की सुरक्षा व गश्त व्यवस्था की पोल खोल दी है। जिले में बढ़ रही चोरी की वारदातों के बावजूद एक भी चोरी नहीं खुलने से अब नए एसपी के लिए यह चुनौती होगी कि वे जल्द से जल्द इन घटनाओं का खुलावा करें।
वहीं इधर… महिला से पता पूछने के बहाने सोने की चेन तोड़ ले गए बाइक सवार दो बदमाश
जयपुर। सदर थाना इलाके में घर के बाहर सफाई कर रही महिला से पता पूछने के बहाने बाइक सवार दो बदमाश गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन तोडकऱ ले गए। इस अप्रत्याशित घटना में महिला कुछ समझ पाती तब तक बदमाश तेज गति से बाइक चलाते हुए गलियों में ओझल हो गए। पुलिस के अनुसार हसनपुरा निवासी बीदामी देवी घर के बाहर सफाई कर रही थी इसी दौरान बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आए और उससे एक मकान का पता पूछा। महिला जैसे ही मकान का पता बताने लगी एक बदमाश ने उसके गले पर झपट्टा मार कर सोने की चेन तोड़ ली। इसके बाद बदमाश तेज गति से बाइक चलाकर वहां से भाग निकले। घटना के बाद पीडि़ता ने सारी कहानी परिजनों को बताई। इस पर परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना स्थल व उसके आस-पास की गलियों में लगे सीसीटीवी कैमरें खंगालना चालू कर दिया है।

खरीददारी के बहाने दुकानदार से नजर बचाकर ज्वैलरी शोरूम से चुराया सोने का कड़ा
जयपुर। शहर में खरीददारी के बहाने दुकानदार का ध्यान बंटा कर सामान चुराने वाली गैंग फिर से सक्रिय हो गई है। वैशाली नगर थाना इलाके में दुकानदार का ध्यान बंटाकर गैंग के दो सदस्य सोने का कड़ा ले गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है। शनिवार को भी जवाहर नगर में गैंग के सदस्यों ने एक दुकान से ज्वैलरी पार कर ली थी। घटना बर्फखाना मार्केट की है। पुलिस के अनुसार पुरोहित का चौक, चांदपोल बाजार निवासी नरेंद्र शर्मा ने मामला दर्ज करवाया कि नर्सरी सर्किल पर स्थित नामी ज्वैलरी शोरूम पर एक महिला व पुरूष खरीददारी करने आए। ज्वैलरी दिखाने के दौरान महिला ने उसका ध्यान बंटाकर दुकान से सोने का कड़ा पार कर लिया। इसके बाद वे कुछ खरीददारी किए बिना ही वहां से लौट गए। घटना का पता पीडि़त को शाम को सामान की गिनती करने व सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद लगी। इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो