मेड़ता में लॉकडाउन तोडऩे पर 48 वाहन जब्त, मूण्डवा में तीन को भेजा क्वारंटाइन सेंटर, मकराना में एक खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने शुरू की सख्ती, एसपी ने कहा - जारी रहेगी कार्रवाई

By: shyam choudhary

Published: 28 Mar 2020, 10:41 PM IST

नागौर. केन्द्र व राज्य सरकार के आदेशानुसार लॉकडाउन के दौरान जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. विकास पाठक के निर्देशानुसार शनविार को मेड़तासिटी में अनावश्यक रूप से दुपहिया वाहन लेकर घूमते वाहन चालकों के विरूद्ध कार्रवाई की गई। मेड़तासिटी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुल 48 दुपहिया वाहन जब्त किए। एसपी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलने पर वाहन चालकों के विरूद्ध भविष्य में भी कार्रवर्इा जारी रहेगी।

मकराना में एक खिलाफ मामला दर्ज
महाराष्ट्र से आए मकराना क्षेत्र के बिदियाद निवासी बाबूलाल पुत्र बंशीलाल नायक को कोरोना संक्रमण का संदिग्ध मानकर होम आइसोलेशन में रखा गया था। इसके बावजूद 27 मार्च को सूचना मिली की उक्त व्यक्ति गांव में घूम रहा है। सूचना पर मेडिकल व पुलिस टीम जांच के लिए उसके घर पर पहुंची तो पाया कि युवक होम आइसोलेशन में रखे जाने के बावजूद गांव में घूम रहा था तथा बार-बार सरकारी निर्देशों व राज्य सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का उल्लंघन कर रहा था, जिस पर टीम द्वारा युवक को तुरन्त परबतसर में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिदियाद में तैनात एएनएम राजबाला की रिपोर्ट पर युवक के खिलाफ लोक सेवक द्वारा सम्यक रूप से प्रस्थापित आदेष की अवज्ञा तथा उपेक्षापूर्ण कार्य जिससे जीवन के लिए संकटपूर्ण रोग का संक्रमण या फैलना सम्भाव्य है, इन धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

होम आइसोलेशन के बावजूद बाहर घूमने पर 3 को भेजा क्वारंटाइन सेंटर
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान गत 22 मार्च को महाराष्ट्र से आए तीन लोगों को मेडिकल टीम द्वारा जांच के बाद होम आइसोलेशन में रखा गया था, लेकिन उन्होंने निर्देशों की पालना करने की बजाए बाहर घूमना शुरू कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मूण्डवा थाना क्षेत्र के दिनेश पुत्र शंकरलाल हहरालाल पुत्र कंवरीलाल व हड़मानराम पुत्र आदुराम द्वारा होम आइसोलेशन के निर्देशों की पूर्ण पालना नहीं करने की शिकायत मिलने पर पुलिस, प्रशासन तथा मेडिकल टीम द्वारा तीनों व्यक्तियों को शनिवार को बड़माता मंदिर भडाना स्थित क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया है। एसपी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों व एडवाइजरी का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध भविष्य में भी कड़ी कार्रवाइ की जाएगी।

Corona virus
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned