नागौर जिले में अब तक 6188 कोरोना पॉजिटिव, खींवसर विधायक बेनीवाल भी हुए संक्रमित

जिले में 1.33 लाख की हो चुकी जांच, फिर बढऩे लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या, रविवार को 89 नए मिले

By: shyam choudhary

Published: 25 Oct 2020, 09:20 PM IST

नागौर. कोरोना वायरस के संक्रमण से फैली रही महामारी लाख प्रयासों के बावजूद काबू में नहीं आ रही है। इस माह के शुरू में संक्रमितों में कुछ कमी आई, लेकिन अब एक बार फिर प्रतिदिन आने वाले पॉजिटिव की संख्या बढऩे लगी है, यही कारण है कि जिले में कुछ पॉजिटिव का आंकड़ा 6188 पहुंच गया है। रविवार को जिले में 89 नए पॉजिटिव मिले। वहीं राहत की बात यह है कि 5 हजार 397 लोग उपचार के बाद ठीक भी हो चुके हैं। जिले की रिकवरी रेट 87.22 प्रतिशत है।

उधर, जयपुर में आरएलपी की ओर से नगर निमम चुनाव की कमान संभाल रहे खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने रविवार को पॉजिटिव पाए गए। विधायक बेनीवाल ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी देते हुए पिछले सात दिन में उनके सम्पर्क में आए लोगों से जांच कराने होम आइसोलेट होने का आह्वान किया है। बेनीवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सांसद हनुमान बेनीवाल उन्हें लेकर सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचे तथा अन्य जांचे करवाई। गौरतलब है कि जुलाई में सांसद बेनीवाल भी पॉजिटिव पाए गए थे।

21 अस्पतालों में, 707 घरों में ले रहे उपचार
जिले में रविवार की रिपोर्ट के अनुसार कुल 735 लोग कोरोना संक्रमित हैं, इनमें से मात्र 21 मरीज ही ऐसे हैं जो सरकारी अस्पताल उपचार के लिए भर्ती हैं, जबकि 707 मरीजों का उपचार घर पर ही चल रहा है। 7 मरीज ऐसे हैं, जिन्हें गंभीर स्थिति में हायर सेंटर रेफर किया गया है।

मेड़ता में सबसे अधिक एक्टिव केस
हालांकि जिले के लगभग सभी ब्लॉक में कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है, लेकिन 70 प्रतिशत मरीज अकेले मेड़ता, डीडवाना, लाडनूं व नागौर ब्लॉक में हैं। मेड़ता में 170, डीडवाना में 116, लाडनूं में 109 तथा नागौर में 100 एक्टिव केस हैं। इसी प्रकार मकराना में 65, परबतसर मे 56, डेगाना में 46, जायल में 35, मूण्डवा में 6 तथा कुचामन व रियां में दो-दो एक्टिव केस हैं।

Corona virus
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned