ट्रैक्टर पर आए 9 चोर, शटर तोडक़र 20 मिनट में ले गए 9 लाख के वायर

ट्रैक्टर पर आए 9 चोर, शटर तोडक़र 20 मिनट में ले गए 9 लाख के वायर

Sandeep Pandey | Publish: Oct, 13 2018 11:48:09 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 11:48:10 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/nagaur-news/

 

मेड़ता सिटी. शहर की कृषि उपज मण्डी रोड स्थित एक कॉपर व्यवसायी की दुकान का शटर तोड़ ट्रैक्टर ट्रॉली पर आए 9 चोरों ने दुकान के ताले तोडक़र 20 मिनट में करीब 9 लाख रुपए का काटेड वायर चुरा लिया और चंपत हो गए। तांबे का यह वाइडिंग वायर सबमर्सिबल पंप में काम आता है। सुबह घटना का पता लगने पर गुस्साए व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और थाने पहुंचकर रोष जताया। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से जांच में जुटी हुई है। जानकारी अनुसार कृषि उपज मण्डी रोड स्थित कॉपर व्यवसायी बेणीगोपाल की मालाणी एजेंसी नाम से दुकान है। शुक्रवार रात्रि करीब 3 बजे ट्रैक्टर ट्रॉली पर आए 9 चोरों ने व्यवसायी की दुकान का लोहे के सरिए से शटर तोड़ दिया और करीब 20 मिनट में 9 लाख रुपए मूल्य का करीब 1200 किलो वजनी वाइडिंग काटेड कॉपर वायरचुरा ले गए। साथ ही चोर तीन एचपी की एक सीआरआई मोनो ब्लॉक मोटर व अन्य पाटर््स भी ले गए। सुबह जब व्यवसायी को पता चला तो उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर सीआई नरपत सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। उधर बाद में गुस्साए व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। व्यापारी सुरेश अग्रवाल, नवरतनमल पंवार, सीपी बिड़ला, अमित टाक, वीरेंद्र चौधरी, राजेश कुमार जांगिड़, नाथूराम बेड़ा, प्रकाश जैन, गोपाल वैष्णव, अमित अठवालिया, गोपाल सांखला, सुनिल जैन ने पुलिस थाने पहुंच कर रोष जताया। पुलिस ने शीघ्र ही चोरी वारदात का खुलासा करने का आश्वासन दिया तो व्यापारियों ने दोपहर तक अपनी दुकानें खोली। अब पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जांच में जुट गई है।

दो दिन पहले भी गोदाम खाली कर गए थे चोर
उल्लेखनीय है, कि शहर के पटेल नगर स्थित एक गोदाम से बुधवार रात्रि करीब 4 लाख से अधिक मूल्य के 80 से 90 पुराने टायर ट्यूब सहित चोरी हो गए थे। मेड़ता सिटी निवासी शेर मोहम्मद पुत्र मनवर खां व उसके भाई मोहम्मद रईस के गोदाम में चोरों ने प्रवेश कर ट्रक, बस, ट्रैक्टर आदि वाहनों के पुराने टायरों को लोडिंग वाहन में डालकर चुरा लिया था। दो दिनों में चोरी की दूसरी बड़ी घटना होने से व्यापारियों में रोष व्याप्त है। उधर, थाना प्रभारी ने कहा कि कृषि मण्डी रोड पर एक स्पेयर पाटर््स की दुकान पर चोरी की वारदात हुई है। सीसीटीवी फुटेज व कॉल डिटेल की मदद से हम मामले की जांच कर रहे हैं। चोरी वारदात का शीघ्र खुलासा करने के लिए अलग-अलग 4 टीमें भेजी गई है। शीघ्र ही खुलासा करेंगे।
फुटेज में मिलेगी हकीकत
कृषि उपज मण्डी रोड की दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के अनुसार चोर करीब शुक्रवार रात करीब 3.15 पर ट्रैक्टर लेकर आए थे और 20 मिनट में पूरी चोरी वारदात को अंजाम दे दिया। चोर रात 3.35 पर वापस रवाना हो गए। जिस दुकान से चोरों ने सबमर्सिबल पंप में काम आने वाला कॉपर वाइडिंग वायर चुराया, उसके बाद 15 कर्टन दुकान के बाहर ही गिरा दिए और केबल ट्रैक्टर में डालकर ले गए। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार चोर जिस रास्ते से निकले उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है, कि वह नेतडिय़ा होते हुए पादूकलां की तरफ चले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned