नागौर में 93 कोरोना पॉजिटिव, बासनी में 81 पॉजिटिव, 1212 सैम्पल नेगेटिव

बासनी कस्बे में कोरोना के 81 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, लाडनूं में 5, परबतसर क्षेत्र में 3, कुचामन में एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए, बासनी से गुरूवार को लिए 120 नए सैम्पल

By: shyam choudhary

Published: 23 Apr 2020, 09:55 PM IST

नागौर. जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। खासकर पिछले चार दिन से रात 9 बजे जारी होने वाली रिपोर्ट काफी डरावनी है। सुबह व दोपहर में जारी होने वाली रिपोर्ट में जहां इक्का-दुक्का मरीजा पॉजिटिव आते हैं, वहीं रात को आने वाली रिपोर्ट में एक साथ 8-10 तो कभी 13 से 15 एक साथ पॉजिटिव आ रहे हैं। गुरुवार रात 9 बजे जारी हुई रिपोर्ट में नागौर से 8 पॉजिटिव पाए गए, जिसमें से छह बासनी के बताए जा रहे हैं, जबकि दो की जानकारी देर रात तक नहीं मिल पाई7

तिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की संदिग्धता को देखते हुए अब तक कुल 1832 आईएलआई मरीजों के सैम्पल लिए गए, इनमें से अब तक 1304 सैम्पल की रिपोर्ट गुरुवार शाम तक जिला मुख्यालय को मिल चुकी है। वहीं 512 सैम्पल की रिपोर्ट आनी शेष है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मिली अब तक सैम्पल रिपोर्ट के मुताबिक 1304 सैम्पल में से 93 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव तथा 1212 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों की काटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर सैम्पलिंग का काम जारी है।
मकराना में भी अब सैम्पल लिए जाने की व्यवस्था कर दी गई है। वहां के बालाजी कॉलोनी स्थित सरकारी चिकित्सा संस्थान में सैम्पल लिए जा रहे हैं। अब तक 16 आईएलआई मरीजों के सैम्पल लिए जा चुके हैं।

नागौर - एट ए ग्लांस
राजकीय अस्पताल का नाम - अब तक सैम्पल लिए गए
राजकीय जेएलएन अस्पताल, नागौर - 940
राजकीय जीआर सरावगी अस्पताल, लाडनूं - 158
राजकीय बांगड़ अस्पताल, डीडवाना - 266
राजकीय अस्पताल, कुचामन सिटी - 452
मकराना - 16

नागौर में भी मोबाइल मेडिकल ओपीडी वैन सुविधा शुरू
नागौर. मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार राज्य में मोबाइल मेडिकल ओपीडी सेवाएं शुरू की गई हैं। नागौर जिले में भी इस सेवा की शुरुआत गुरुवार को कर दी गई।
मोबाइल मेडिकल ओपीडी वैन की सेवाएं कोरोना पॉजिटिव आने के बाद घोषित कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र तथा रिमोट एरिया वाले गांवों में आवश्यकता अनुसार दी जाएंगी। मोबाइल मेडिकल ओपीडी वैन में चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टॉफ आमजन को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाएंगे। यहां आवश्यक दवाइयां भी आमजन को मुहैया करवाने का प्रावधान भी है। स्वास्थ्य भवन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के नागौर से उप निदेशक डॉ. गोपाल शर्मा तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप ने मोबाइल मेडिकल ओपीडी वैन को मय स्टॉफ रवाना किया।

Corona virus
shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned