scriptशातिर युवती ने किया था लाखों के जेवरात पर हाथ साफ | A clever girl had cleaned her hands on jewelery worth lakhs | Patrika News

शातिर युवती ने किया था लाखों के जेवरात पर हाथ साफ

locationनागौरPublished: Jan 19, 2022 09:55:37 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

नागौर. सदर थाना इलाके के गोगेलाव में सोमवार को दिनदहाड़े एक मकान में हुई लाखों के गहने की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी युवती को गिरतार कर लिया है। उसे एक दिन के रिमाण्ड पर लिया गया है, पुलिस माल बरामदगी के प्रयास कर रही है। घर में सिलाई के बहाने आई जानकारी युवती ने ही घर साफ कर दिया।

बारह घंटे में वारदात का खुलासा, पीहर आई थी आरोपी युवती

आरोपी युवती एक दिन के रिमाण्ड पर, माल बरामदगी में जुटी पुलिस-अच्छे-खासे विश्वास में दिया धोखा, सिलाई के बहाने घुसी और कर ली चोरी

मुखबिर और सीसीटीवी कैमरों की मदद से बारह घंटे में पुलिस ने इसे गिरतार कर लिया।नागौर सीओ विनोद कुमार सीपा ने बताया कि सोमवार की रात करीब ग्यारह बजे गोगेलाव निवासी अनिल कुहार (23) ने सदर थाने में चोरी की रिपोर्ट दी थी। उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोमवार दोपहर वह अपनी चक्की पर था। घर में रखी अलमारी से किसी अज्ञात ने पत्नी और बहनों के सोने के जेवरात और नकदी ले गए। इसमें करीब तीस तोलो सोने के जेवर और दो लाख की नकदी थी। मामला दर्ज करने के बाद सदर सीआई त्रिलोक वर्मा, एसआई रिछपाल सिंह मय टीम मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। मौका-मुआयना किया तो पाया कि वारदात में आसपास के ही किसी शस का हाथ है। वारदात सुलझाने के लिए टीम गठित की गई। मंगलवार सुबह से ही टीम ने जांच-पड़ताल की। सीसीटीवी कैमरे खंगाले और आसपास के लोगों से पूछताछ की। इसके बाद पास ही पीहर आई युवती अनीता (24) को गिरतार कर लिया। अनीता का पीहर गोगेलाव जबकि ससुराल चितावा में है, वो इन दिनों अपने पीहर आई हुई थी। भरोसे का भरम टूटापुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि अनीता का अनिल की पत्नी और बहनों से अच्छा सपर्क था। आस-पड़ोस में रहने की वजह से भी घर आना-जाना खूब था। अनीता सिलाई के लिए भी अनिल की पत्नी और बहनों के पास आती-रहती थी। सोमवार को भी वो सिलाई करने यहां आई। अनिल के पिता बीमार थे, अनिल की पत्नी और बहनें, उनकी देखरेख करने में लगे थे। कुछ देर के लिए कोई नहीं दिखा तो अनीता ने अलमारी में रखे करीब तीस तोले सोने के जेवरात और नकदी निकाल कर निकल गई। इसमें रकड़ी, हार, मंगलसूत्र आदि शामिल थे। जाते समय अनिल की पत्नी ने टोका तो उसने यही कहा कि अभी थोड़ी देर में आ रही हूं।
इसलिए घूमी शक की सुई

पुलिस की जांच में सामने आया कि चोरी की वारदात दिन में दोपहर दो से चार बजे के बीच हुई। कोई ताला ाी नहीं टूटा, बाहर से भी कोई नहीं आया। आम दिनों की तरह अलमारियां बंद तो थीं पर चाबी उन्हीं में लगी। घर वाले भी वहीं आसपास मौजूद थे। ऐसे में गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के साथ पूछताछ की तो पता चला कि घर में दोपहर को अनीता ही आईथी जो उस कमरे में सर्वाधिक समय अकेली रही। इसके बाद पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए उसे धर-दबोचा।

ट्रेंडिंग वीडियो