scriptvideo—शिक्षा और खेलों के सामंजस्य से होगा सशक्त समाज का निर्माण | A strong society will be created by the harmony of education and sport | Patrika News

video—शिक्षा और खेलों के सामंजस्य से होगा सशक्त समाज का निर्माण

locationनागौरPublished: Oct 06, 2022 11:32:45 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

– रूण में नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ -तहसीलदार की बॉल पर विधायक बेनीवाल ने खेला शॉट

 शिक्षा और खेलों के सामंजस्य से होगा सशक्त समाज का निर्माण

खजवाना. रूण में फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ करते विधायक बेनीवाल व अति​थि। 

खजवाना. नागौर जिले के निकटवर्ती रूण गांव में बुधवार को भोमियाजी नाइट प्रीमियम लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल, मूण्डवा तहसीलदार मनीराम खीचड़, रालोपा नेता रेवन्तराम डांगा, सुभाष कन्दोई, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सुरेन्द्र दौतड़ सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। आयोजन मण्डल ने अतिथियों का साफा पहनाकर स्वागत किया।
समारोह में विधायक बेनीवाल ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल-कूद से सशक्त समाज का निर्माण सम्भव है। ग्रामीण क्षेत्र में प्रतियोगिताओं के आयोजन से प्रतिभाएं निखरकर सामने आएंगी। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने व बेहतर खेल प्रदर्शन करने का आह्वान किया। रालोपा नेता रेवन्तराम डांगा ने खिलाङियों को खेल भावना से खेल खेलने की सालह दी। तहसीलदार खीचङ ने महिला शिक्षा के साथ महिला खिलाङियों को प्रोत्साहित करने की बात कही। युवा नेता सुभाष कन्दोई ने ईमानदारी के साथ खेल खेलकर भाईचारे का परिचय देने का आह्वान किया।
गौरतलब है कि क्रिकेट प्रेमी नितेश भाणू, राकेश व कैलाश डूकिया की स्मृति में इस नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। प्रतियोगिता 25 दिन चलेगी। विजेता टीम को एक लाख ग्यारह हजार रुपए का नगद पुरस्कार व ट्रॉफी दी जाएगी। उपविजेता टीम को 51 हजार रुपए नगद व ट्रॉफी दी जायेगी। प्रतियोगिता में एक गांव से एक टीम व नगरपालिका क्षेत्र के दो वार्ड की संयुक्त टीम भाग ले सकती है।
अतिथियों ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। इस दौरान तहसीलदार की बॉल पर विधायक बेनीवाल ने शाॅट खेलकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

खेल मैदान के लिए 5 लाख की घोषणा

विधायक ने रूण में खेल मैदान के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। समाजसेवी रामेश्वर गौलिया, पूर्व जिला परिषद सदस्य श्यामसुन्दर गौलिया व भंवरूराम मेघवाल ने आभार जताया।
उद्घाटन मैच में रूपाथल टीम रही विजेता
उद्घाटन मैच मोकलपुर व रूपाथल के बीच खेला गया । मोकलपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ऑवर में 60 रन बनाए। रूपाथल टीम ने स्कोर का पीछा करते हुए 5 ऑवर में ही तीन विकेट गंवाकर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली।
लाइट व्यवस्था रही चर्चा का विषय

आयोजन मण्डल द्वारा की गई लाइट व्यवस्था व्यवस्था की काफी चर्चा हुई। विधायक सहित सभी मेहमानों ने जयपुर स्टेडियम की तर्ज पर की गई व्यवस्थाओं की काफी सराहना की।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e9b39

ट्रेंडिंग वीडियो