मकराना में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, नगर परिषद आयुक्त संतलाल को रिश्वत लेते दबोचा

लावारिस पशुओं को पकडऩे का ठेका देने के एवज में मांगी रिश्वत
- एसीबी ने 40 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

By: shyam choudhary

Updated: 28 Oct 2020, 11:43 PM IST

मकराना (नागौर). सीकर एसीबी ने नागौर के मकराना में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मकराना नगर परिषद आयुक्त को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बुधवार रात को हुई कार्रवाई में एसीबी की टीम ने मकराना में बने बीएसएनएल क्वार्टर के पास आयुक्त संतलाल मक्कड़ को रिश्वत की राशि के साथ दबोच लिया।

सीकर एसीबी के डीएसपी जाकिर अख्तर ने बताया कि परिवादी संदीप कुमार से लावारिस पशुओं को पकडऩे के ठेके में आधे रुपए मांगे थे। पौने छह लाख का टेंडर था, जिसमें से आयुक्त ने आधे रुपए मांगे। आखिरकार दोनों के बीच ढाई लाख रुपए आयुक्त को देने की बात हो लेकर सौदेबाजी तय हुई, इस मामले में परिवादी संदीप ने एसीबी को शिकायत की, जिस पर एसीबी ने सत्यापन करने के लिए परिवादी से आयुक्त को 10 हजार रुपए दिलवाए। सत्यापन होने के बाद बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाकर एसीबी ने परिवादी को आयुक्त के पास भेजा। परिवादी संदीप से आयुक्त संतलाल द्वारा रिश्वत के 40 हजार रुपए लेते ही एसीबी ने आयुक्त को रंगे हाथों दबोच लिया। मामले में देर रात तक एसीबी कार्रवाई में जुटी रही। जानकारी में आया कि बिल को पास कराने की एवज में संतलाल पहले भी 70 हजार रुपए की रिश्वत ले चुका था।

ईंट भट्टे पर खाना बनाने वाले मजदूर की मौत
नागौर. जिले के सदर थाना क्षेत्र के कादरपुरा गांव में एक भट्टे पर खाना बनाने का काम करने वाले मजदूर की अधिक शराब पीने से मौत हो गई। सदर थाने के एसआई रामपाल दुगस्तावा ने बताया कि कादरपुरा गांव स्थित किसान भट्टे पर काम करने वाले पंजाब के फाजिलका जिले के दानेवाला निवासी जसविंद्र सिंह पुत्र गुरुविन्द्र सिंह भट्टे पर खाना बनाने का काम करता था। मंगलवार रात में वह शराब पीने के बाद सो गया। बुधवार सुबह जब अन्य श्रमिकों ने उसे जगाने का प्रयास किया तो कोई हलचल नहीं हुई, जिसके बाद जसविंद्र को तत्काल नागौर के जेएलएन अस्पताल लाया गया, अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।

विषाक्त सेवन से किशोरी की मौत
नागौर. रोल थाना क्षेत्र के मांगलोद में बुधवार को एक 17 वर्षीय किशोरी ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई। बेहोशी की हालत में परिजन उसे लेकर जेएलएन अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जेएलएन अस्पताल चौकी पुलिस के अनुसार मांगलोद निवासी अनिता (17) पुत्री ओमप्रकाश मेघवाल ने बुधवार को विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि किशोरी मानसिक रूप से बीमार थी, इसलिए बिना पोस्टमार्टम करवाए ही शव ले लिया।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned