scriptऔद्योगिक संगठनों की ओर से बताए गए विकास कार्य शीघ्र पूरा करें | Accelerate the development work outlined by industrial organizations | Patrika News

औद्योगिक संगठनों की ओर से बताए गए विकास कार्य शीघ्र पूरा करें

locationनागौरPublished: Jul 25, 2018 11:42:10 am

Submitted by:

shyam choudhary

जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति एवं जिला स्तरीय सर्वाधिकार प्राप्त समिति सिंगल विंडो की बैठक

 college construction work

nagaur news

नागौर. जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति एवं जिला स्तरीय सर्वाधिकार प्राप्त समिति सिंगल विंडो की बैठक मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीडवाना अतिरिक्त जिला कलक्टर बलवंत सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए।
एडीएम सिंह ने अजमेर विद्युत वितरण निगम, जलदाय विभाग तथा रीको के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के विभिन्न औद्योगिक संगठनों द्वारा बताए गए विकास कार्यों को शीघ्रता से पूरा करें, जिन कार्यों के लिए राज्य सरकार से इजाजत की जरूरत हो, उनके प्रस्ताव बनाकर जिला प्रशासन को भेजें, ताकि राज्य सरकार के स्तर पर समन्वय स्थापित कर कार्य करवाने की अनुमति प्राप्त की जा सके। बैठक में मंगलाना में नवीन औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने तथा मकराना एवं बिदियाद के पास मार्बल की स्लरी के लिए डंपिंग यार्ड बनाने पर भी चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
मूंग की मात्रा घटाई जाए
बैठक में लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष भोजराज सारस्वत ने बताया कि एफसीआई द्वारा किसानों से मूंग खरीदने के बाद 2500 क्विंटल से कम व्यापारियों को नहीं बेचा जाता है, इससे जिले के छोटे उद्यमियों के लिए यह सौदा खरीदना संभव नहीं होता और उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जिले के छोटे उद्यमियों के लिए लगभग 200 क्विंटल तक मूंग खरीदने की अनुमति राज्य सरकार से मिले, इसके लिए जिला प्रशासन सार्थक प्रयास करें। बैठक में उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक सुग्रीव मीणा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र मेड़ता में पानी की टंकी तथा औद्योगिक क्षेत्र बिदियाद में पीने के पानी का काम चल रहा है।

 

Read more news………….

जेएलएन में पौधरोपण व श्रमदान 29 को

नागौर. राजस्थान पत्रिका के हरियालो राजस्थान अभियान के तहत जिला प्रशासन व नगर परिषद की ओर से पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में जेएलएन अस्पताल परिसर में रविवार को पौधरोपण व श्रमदान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सुबह सात बजे से आयोजित कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारी, नगर परिषद के अधिकारी, जनप्रतिनिधि, अस्पताल स्टॉफ, विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि व पर्यावरण प्रेमी उपस्थित रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो