scriptविदाई की वेला में लगे अनदेखी के आरोप, ध्वनिमत से पारित किए प्रस्ताव | Allegations of in farewell time, resolution passed | Patrika News

विदाई की वेला में लगे अनदेखी के आरोप, ध्वनिमत से पारित किए प्रस्ताव

locationनागौरPublished: Aug 06, 2020 09:54:45 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

नगर परिषद बोर्ड के कार्यकाल की अंतिम बैठक में नहीं आए कुछ पार्षद

विदाई की वेला में लगे अनदेखी के आरोप, ध्वनिमत से पारित किए प्रस्ताव

विदाई की वेला में लगे अनदेखी के आरोप, ध्वनिमत से पारित किए प्रस्ताव

नागौर. नगर परिषद बोर्ड के कार्यकाल की अंतिम बैठक गुरुवार को सभापति मांगीलाल भाटी की अध्यक्षता में हुई। इसमें विकास सम्बंधी कार्यों को ध्वनिमत से पारित किया गया। चौराहों के सौंदर्यन, हाइमास्ट लाइट, पौधरोपण, नागौर डवलपमेंट प्लान, सफाई एवं कचरा निस्तारण सम्बंधी मुद्दों पर विचार-विमर्श किया एवं प्रस्ताव पारित किए। हालांकि अंतिम बैठक होने के बावजूद कुछ पार्षदों ने उपस्थिति नहीं दर्शाई, लेकिन अधिकतर पार्षदों के मौजूद रहने से कोरम पूरा हो गया। इससे बैठक भी निर्बाध रूप से सम्पन्न हो गई। इस दौरान पार्षद सरोज प्रजापत समेत एक-दो पार्षदों ने सभापति पर उनके वार्डों की अनदेखी का आरोप भी लगाया, लेकिन कुछ देर की बहसबाजी के बाद मामला शांत हो गया। इस दौरान आयुक्त जोधाराम बिश्नोई ने बैठक का एजेंडा एवं प्रस्तावित विकास कार्यों पर जानकारी दी। सभापति ने सभी पार्षदों को साफा पहनाया एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उपसभापति इस्लामुद्दीन, पार्षद एवं अधिकारी मौजूद रहे।
वित्त कमेटी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष रहे गैर मौजूद
नगर परिषद में वित्त कमेटी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष रहे गैर मौजूद रहे। कुछ समय पहले तक सभापति के साथ कंधा मिलाकर काम करने वाले वित्त कमेटी अध्यक्ष मनोहरसिंह इस बैठक से अलग रहे। बजट के दौरान वे पूरी बैठक का संचालन एवं प्रस्तावों का पठन करते नजर आए थे, लेकिन इस अंतिम बैठक में नहीं आए। इसी तरह नेता प्रतिपक्ष ओमप्रकाश सांखला भी मौजूद नहीं रहे। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की आशंका के मद्देनजर वे पहले ही इस बैठक को स्थगित करने का मांग पत्र दे चुके थे। इसके बाद भी बैठक आयोजित की गई इसलिए वे इस बैठक से विलग ही रहे।
अल्प समय में विकास के दिए सुझाव
पार्षदों ने बोर्ड के कार्यकाल के अल्प समय में किए जा सकने वाले विकास कार्यों को लेकर सुझाव दिए। आयुक्त ने बताया कि बोर्ड का कार्यकाल अब पूरा हो रहा है, लेकिन कुछ पार्षदों ने इस बचे हुए समय में ही जो काम हो सकते हैं वे करवाने का आग्रह किया है। इन कार्यों के लिए पार्षदों ने सुझाए भी दिए हैं, ताकि जल्द से जल्द काम हो सके। उन्होंने बताया कि पार्षदों के सुझाव पर जल्द ही काम करवाए जाएंगे।

जल्द डवलप होगी पत्रकार कॉलोनी
शहर में जल्द ही नई कॉलोनी डवलप होगी। बैठक में इसका प्रस्ताव पारित किया गया है। इसके तहत शहर के खसरा संख्या-छह में पत्रकार आवासीय कॉलोनी का विस्तार किया जाएगा। इसके प्लान एवं खाली जगह मिट्टी डलवाने के टंैडर और आवेदन पत्रों की अंतिम तिथि भी निर्धारित की गई है। 14 अगस्त के बाद आवेदन पत्रों की समीक्षा और जांच के प्रस्ताव लिए गए हैं।

पारित किए प्रस्ताव
– कचरा निस्तारण के लिए नए ऑटो आएंगे, जिनमें ठोस एवं गीला कचरा डालने की अलग-अलग व्यवस्था रहेगी
– कचरा परिवहन के लिए दो दर्जन ऑटो टिपर वाहन चखरीदे जाएंगे, जिनमें टवीन बॉक्स होंगे
– शहर की सफाई व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा एवं कचरे का निस्तारण एडब्ल्यूएम रूल 2016 के अनुसार करेंगे
– शहर में रोशनी सज्जा के लिए हाइमास्ट लाइट एवं नई एलइडी लाइट खरीद की जाएगी

ट्रेंडिंग वीडियो