और फिर हर मायूस चेहरे पर लौट आई मुस्कान

Sharad Shukla

Updated: 14 May 2019, 11:20:44 AM (IST)

Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

नागौर. अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज दिवस सप्ताह समारोह के तहत पुराना जिला हॉस्पिटल में हुए समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाली नर्सों को सम्मानित किया गया। इस दौरान गत शनिवार को हुई सांस्कृति प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाली नर्सों को भी सम्मान दिया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर खण्ड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एम. एल. मीणा ने कहा कि सेवा कार्य श्रेयस्कर है। रोगी आते हैं और दुरुस्त होकर जाते हैं तो यह सेवाफल ही होता है। मानवीयता भी पूरी तरह से सेवाकार्यों से जुड़ी हुई है। सेवा कार्य के बिना रहने वाला निम्नतर होता है। नर्सिंगकर्मी अपनी ड्यूटी निभाते हुए भी सेवाकार्यों से पूरी तरह से जुड़े रहते हैं।
मरीजों के निस्वार्थ सेवा की मिशाल कायम करें
नागौर. राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में नर्सेज दिवस पर समारोह का आयोजन किया गया। नाइटेंगेल फ्लोरेंस के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर पुष्पार्चन से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। इस मौके पर कार्यवाहक पीएमओ डॉ. सैनी ने नर्सिग सेवा के कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि फ्लोरेंस ने सेवा कार्यों की मिशाल कायम की है। लालटेन की रोशनी में रोगियों की मरहम-पट्टी करना, और रोगियों की सेवा में दिन-रात लगे रहते हुए नाइटेंगेल ने मानवीयता की मिशाल स्थापित की। नर्सिंग अधीक्षक बजरंग लाल भार्गव ने नर्सेज की उपलब्धियों के बारे में प्रकाश डाला। अतिथियों का साफाबंधन कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर सभी नर्सेज ने अपने साथी स्टाफ की बीमारी के इलाज का खर्च वहन करने के लिए बड़ी रकम सहयोग राशि के रूप में एकत्रित कर नर्सिंग एकता की मिसाल पेश की। संचालन संजय पाराशर ने किया। एमसीएच विंग नर्सिंग अधीक्षक भंवरलाल बारोडिया ने अध्यक्षता की। नर्सिंग ऑफिसर बिरदीचंद मोहनपुरिया, चेनाराम जाखड़, रामेश्वर गोदारा, राजेंद्र कासनिया, महेंद्र सोनी, संतोष सोनी,अरुणकान्त,बाबूराम, शकील,विनोद व्यास,रवि अपूर्वा,खुशालीराम,महेंद्र छाबा ,मंजू परिहार, अनिता रामावत, सुमन राठौड़, सुनीता , सोहनी, शारदा, एवं फार्मासिस्ट मंडल तथा लैबोरेट्री टेक्निशियन ग्रुप , नेमीचंद टॉक रामनिवास सेन महेंद्र इत्यादि नर्सिंग कर्मी एवं सहायक कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned