भडक़े किसानो ने बैंक के सामने किया प्रदर्शन

भडक़े किसानो ने बैंक के सामने किया प्रदर्शन
गच्छीपुरा. एक ही ई-मित्र को अधिकृत करने पर गुस्साए किसान बैंक के समक्ष प्रदर्शन करते हुए।

Pratap Singh Soni | Updated: 11 Jun 2019, 11:41:03 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/nagaur-news/

गच्छीपुरा. सहकार समितियो से फ सली ऋण के लिए सरकार ने किसानों का आधार सत्यापन कराने की व्यवस्था की है, लेकिन बैंक के एक ही ई-मित्र को इसके लिए अधिकृत करने पर मंगलवार को किसानों ने गच्छीपुरा बैंक शाखा के सामने प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार गच्छीपुरा कॉपरेटिव बैंक के अन्तर्गत आठ हजार सदस्य हैं जिनके सत्यापन के लिए बैंक मिलीभगत कर मात्र एक ही ई-मित्र धारक अजीत खान को भैयाकलां सहकारी समिति की बीसी दी गई।
बैंक बीसी अजीत खान ने किसानो की लम्बी कतारें लगते ही सौ रुपए के स्थान पर डेढ़ सौ रुपए कर दी जिससे किसान भडक़ गए और बैंक के सामने ही प्रदर्शन करने लगे। किसानों की शिकायत पर मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया ने नागौर सैण्ट्रल बैंक के एमडी पीपी चौधरी से फ ोन पर बात कर कहा कि बैंककमिर्यों से मिलीभगत के कारण बैंक अन्य किसी को बीसी पॉइन्ट नहीं दे रहे है और कमीशन खोरी के चक्कर में बैंक किसानों से डेढ़ सौ रुपए वसूले जा रहे हैं। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एमडी पीपी चौधरी ने बताया कि ऐसा करने वाले पर कार्रवाई होगी और गच्छीपुरा में सभी ईमित्र संचालको को बैंक बीसी दे दी जाएगी । समाचार लिख जाने तक दस मित्रो को बैंंक बीसी देकर किसानो को राहत प्रदान की । इससे किसानों को राहत मिलेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned