scriptNagaur : भाजपा को एक और झटका, वार्ड 32 के प्रत्याशी ने उठाया पर्चा | Another blow to BJP, Ward 32 candidate raised form | Patrika News

Nagaur : भाजपा को एक और झटका, वार्ड 32 के प्रत्याशी ने उठाया पर्चा

locationनागौरPublished: Jan 20, 2021 11:33:51 am

Submitted by:

shyam choudhary

निकाय चुनाव : नामांकन वापसी के अंतिम दिन 68 प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम, एक आरएलपी उम्मीदवार ने भी उठाया नामांकन – कांग्रेस के टिकट से खुद व बेटी को चुनाव लड़ाने वाले पूर्व सभापति ने कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ बेटी को निर्दलीय उतारा- आज जारी होंगे चुनाव चिह्न, जिले के 9 नगर निकायों में 28 जनवरी को होंगे चुनाव

Another blow to BJP, Ward 32 candidate raised form

Another blow to BJP, Ward 32 candidate raised form

नागौर. नागौर नगर परिषद के चुनाव को लेकर भरे गए नामांकन पत्रों की जांच के बाद मंगलवार को नाम वापसी के अंतिम दिन 68 जनों ने नामांकन वापस ले लिए। कुल भरे गए 517 नामांकन पत्रों में 135 नामांकन खारिज होने के बाद सोमवार व मंगलवार को कुल 94 जनों ने नामांकन उठा लिए, जिसके बाद अब चुनाव मैदान में 287 उम्मीदवार रह गए हैं। वार्ड 35 से कांग्रेस प्रत्याशी मकबूल का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है।
इधर, भाजपा को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका लगा। मंगलवार को वार्ड 32 से भाजपा प्रत्याशी सद्दाम हुसैन ने नाम वापस लिया। इस वार्ड से कुल तीन नामांकन वापस लिए गए हैं। इसी प्रकार वार्ड आठ से आरएलपी उम्मीदवार भंवरी व वार्ड 47 से बसपा के प्रत्याशी राजेन्द्र ने भी मंगलवार को नाम वापस ले लिए। मंगलवार को कुल 68 जनों ने पर्चे उठाए। वार्ड 35 में निर्विरोध निर्वाचन के बाद अब 59 वार्डों में चुनाव होंगे, जिनके लिए 287 उम्मीदवार चुनाव मैदान हैं।
यहां हुआ सीधा मुकाबला
नगर परिषद के वार्ड 42 से मंगलवार को तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन वापस ले लिए, यहां कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा है, ऐसे में अब भाजपा उम्मीदवार ओमप्रकाश व एक निर्दलीय के बीच सीधा मुकाबला होगा। इसी प्रकार वार्ड 46 में कांग्रेस उम्मीदवार सहित कुल छह प्रत्याशियों में से चार निर्दलीयों ने मंगलवार को नामांकन वापस ले लिए, अब यहां कांग्रेस के जावेद खां व निर्दलीय के बीच सीधा मुकाबला है। वार्ड 58 में किसी पार्टी ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे, इसके बावजूद यहां पांच निर्दलीय उम्मीदवारों ने आवेदन भरे थे, लेकिन मंगलवार को तीन जनों ने नामांकन उठा लिए, अब यहां दो निर्दलीयों के बीच सीधा मुकाबला है।
यह भी गजब : कांग्रेस को ही काट रही कांग्रेस
नागौर नगर परिषद के चुनाव में दमदार 40 उम्मीदवार उतारने का दावा करने वाली भाजपा के दो उम्मीदवार नामांकन वापस लेकर जहां भाजपा को नुकसान पहुंचा चुके हैं, वहीं टिकट वितरण को लेकर विरोध झेल चुकी कांग्रेस को अपने ही लोग बागी बनकर नुकसान पहुंचा रहे हैं। वहीं वार्ड 11 में कांग्रेस के ही लोग कांग्रेस प्रत्याशी को हराने में जुटे हुए हैं। दरअसल, कांग्रेस के एक प्रत्याशी ने कुछ ऐसा किया हैै जिससे यह नजर आ रहा है कि नागौर में कांग्रेस ही कांग्रेस को काटती नजर आ रही है। भाजपा से कांग्रेस में आए पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष मनोहर सिंह राठौड़ को कांग्रेस ने इस बार दो टिकटें दी हैं, वार्ड एक में मनोहर सिंह खुद कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि वार्ड 13 में मनोहर सिंह की बेटी मनीषा राठौड़ कांग्रेस से चुनावी मैदान में हैं। यहां तक तो ठीक है लेकिन पूर्व पालिकाध्यक्ष राठौड़ की दूसरी बेटी स्वरुप को वार्ड 11 से निर्दलीय प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि यहां से कांग्रेस प्रत्याशी पायल गहलोत चुनाव लड़ रही है। भाजपा को बैठे बिठाए कांग्रेेस के खिलाफ एक बड़ा मुद्दा मिल रहा है।
सीएम के रिश्तेदार की पुत्रवधु है पायल
नागौर नगर परिषद चुनाव में राजनीति किस कदर चल रही है इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निकट रिश्तेदार जेठमल गहलोत की पुत्रवधु पायल गहलोत के सामने पूर्व पालिकाध्यक्ष राठौड़ ने अपनी बेटी स्वरुप को निर्दलीय चुनाव में उतारा है। ऐसे में अब शहर में यह चर्चा होने लगी है कि नागौर की राजनीति किस मोड़ पर है और सभापति के चुनाव में और भी दांवपेंच सामने आ सकते हैं।
हम तो समझा सकते हैं
हां, यह सही है कि कांग्रेस के टिकट से खुद व अपनी बेटी को चुनाव लड़ाने वाले मनोहरसिंह ने वार्ड 11 से कांग्रेस प्रत्याशी के सामने ही अपनी एक बेटी को निर्दलीय प्रत्याशी बना दिया। इसको लेकर मैंने व चुनाव प्रभारी ने उन्हें काफी समझाया, लेकिन वे नहीं माने। अब हम तो किसी को समझा ही सकते हैं, कोई नहीं माने तो और तो क्या कर सकते हैं।
– हबीबुर्रहमान अशरफी लाम्बा, पूर्व मंत्री व विधायक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो