scriptयदि आप सैना भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे हैैं तो जानें ये बातें.. | Army Recruitment rally nagaur | Patrika News

यदि आप सैना भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे हैैं तो जानें ये बातें..

locationनागौरPublished: Jun 30, 2018 06:17:52 am

Submitted by:

rajesh walia

यदि आप सैना भर्ती रैली में शामिल होने जा रहे हैैं तो जानें ये बातें..

सैना भर्ती

सैना भर्ती

नागौर. मुख्यालय स्थित स्टेडियम में सेना भर्ती रैली 1 जुलाई रविवार से शुरू होकर पांच जुलाई गुरुवार तक चलेगी। इन पांच दिनों में अलग-अलग तहसील के युवा तिथि अनुसार दौड़ेंगे। रैली से पूर्व हुई बारिश ने स्टेडियम का ट्रेक खराब कर दिया। जिसको सही करने के लिए कर्मचारियों की टोली, जेसीबी, ट्रक, रोलर पूरे दिन ट्रेक पर ही नजर आए। इसके अलावा सेना के अधिकारियों व अभ्यर्थियों के लिए लगाए गए टेंट भी उखड़ गए, वहीं स्टेडियम के अंदर अन्य स्थानों पर भी पानी ही पानी नजर आया। सेना के अधिकारियों का कहना है कि चाहे से कितनी भी बारिश या फिर तुफान क्यों न आ जाए। जिस दिन जो भी कार्यक्रम होना है वो होकर ही रहेगी। इसके अलावा अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। गौरतलब है कि भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला कलक्टर कुमारपाल गौतम पूर्व में ही अधिकारियों को निर्देश दे चुके हैं।
जानें ये बातें

सेना के आरओ ने बताया कि सब्जी मंडी के पास अभ्यर्थी आकर रूकेंगे इसके बाद यहां से सामने वाले गेट से अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। जहां पर बायोमैट्रिक जांच कर स्टाम्प तथा इंक लगाई जाएगी। इसके बाद स्टेटियम में पहले राउंड में 250 अभ्यर्थियों को एक साथ अंदर प्रवेश दिया जाएगा। स्टेडियम में बनी हुई सिढिय़ों के सामने बने ब्लॉक में अभ्यर्थियों को बिठाया जाएगा। यहां पर अभ्यर्थी अपना सामान रख सकते है। इसके बाद अभ्यर्थी दौड़ शुरू होन वाले स्थान पर जमा होकर शपथ लेंगे। यहां पर चार सौ मीटर ट्रेक के चार चक्कर लगाकर सफल अभ्यर्थियों को दो गुप्र में बांटा जाएगा। इसके बाद विफल अभ्यर्थी जोधपुर रोड़ स्थित हाईवे से बाहर निकलेंगे।
तीसरी आंख की नजर

दौड़ को लेकर किसी प्रकार से असामाजिक तत्व माहौल न बिगाड़े इसके लिए सेना की ओर से सीसीटीवी कैमरें यहां लगाए गए हैं। इसके अलावा भर्ती स्थल पर सुचारू रूप से बिजली व पेयजल व्यवस्था, माइक व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था के तहत मेडिकल कैंप मय चिकित्सक स्टॉफ और नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा।
पिटीसी- मोहम्मद रजा उल्लाह
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो