script

जुआरियों को गिरफ्तार कर आम बाजार से थाने तक ले गए पैदल

locationनागौरPublished: Sep 17, 2021 05:29:53 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

पांचवी पट्टी स्थित एक मकान खेल रहे थे जुआ

जुआरियों को गिरफ्तार कर आम बाजार से थाने तक ले गए पैदल

लाडनूं. जुआ खेलने के मामले में गुरुवार शाम को गिरफ्तार आरोपी।

लाडनूं. स्थानीय पुलिस ने गुरुवार देर शाम को ताश पत्ती से जुआ खेलते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार पांचवी पट्टी स्थित एक मकान में जुआ खेलने की सूचना पर थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह कमांडो के नेतृत्व में पुलिस ने दबिश दी।
पुलिस ने मौके पर से दीपक बैद (40) निवासी आधी पट्टी लाडनूं, जेठमल खटेड़ (70) निवासी पांचवी पट्टी लाडनूं, हंसराज गौड़ (48) निवासी माया नगरी लाडनूं, श्याम सिंह (64) निवासी पांचवी पट्टी, सुन्दरलाल सिंधी (38) को जुआ खेलते धर दबोचा। कार्रवाई के बाद पुलिस पांचों आरोपियों के हाथ बांधकर मौके से सब्जी मण्डी, राहूगेट, तेली रोड़ होते हुए पुलिस थाने तक पैदल ले जाया गया। आगे पुलिस जवानों के साथ आरोपी एवं पीछे पुलिस वाहन चल रहा था। पुलिस की गई इस कार्रवाई की शहर में चर्चा रही। थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस का ध्येय है कि आमजन में विश्वास एवं अपराधियों में भय रहे। इसलिए इस प्रकार की कार्रवाई की जा रही है।
जुए में नकद राशि की जगह कॉइन
थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि सभी आरोपी जुएं में नकद राशि के स्थान पर कॉइन का इस्तेमाल कर रहे थे। पुलिस ने मौके से लाल व नीले रंग के कॉइन बरामद किए हैं। पुलिस पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि नकद राशि जुआ खिलाने वाले के पास जमा करवा दी जाती है। जिसके बदले में कॉइन दिए जाते हैं। जुआ खत्म होने पर कॉइन वापसी करने पर नकद राशि का भुगतान किया जाता है। थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस को धोखा देने के लिए कॉइन का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने बताया कि यहां जुआ जेठमल खटेड़ खिला रहा था। वह सिलीगुड़ी प्रवासी है। यहां अकेला ही रहता है। पुलिस को आरोपियों के पास से 12 हजार 420 रुपए नकद एवं बड़ी संख्या में कॉइन बरामद हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो