हत्या के आरोपी एएसआई को आजीवन कारावास

हत्या के आरोपी एएसआई को आजीवन कारावास
कोर्ट

Sandeep Pandey | Updated: 06 Oct 2019, 11:51:30 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

मेड़ता सिटी. अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश ने शनिवार को हत्या के एक मामले में सुनवाई करते हुए तत्कालीन राजस्थान पुलिस के एएसआई को आजीवन कारावास व 50 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई।

मेड़ता सिटी. अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश ने शनिवार को हत्या के एक मामले में सुनवाई करते हुए तत्कालीन राजस्थान पुलिस के एएसआई को आजीवन कारावास व 50 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई।

3 मई 2017 को चूंदिया निवासी प्रार्थी शंकरराम द्वारा जरिए इस्तगासे के मोररा निवासी एएसआई लालाराम के खिलाफ चूंदिया गांव निवासी सुंदरी देवी की हत्या का धोखाधड़ी से फर्जी रजिस्ट्री करवाने का मामला दर्ज करवाया था। जिस पर थाना पुलिस द्वारा चालान पेश किया गया। इसके बाद न्यायालय में इस प्रकरण को लेकर के सुनवाई शुरू हुई। शनिवार को एडीजे किशनलाल चौधरी ने धारा 302 आईपीसी और 120 बी आईपीसी में आजीवन कारावास तथा 50-50 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई। प्रकरण की सुनवाई के दौरान कुल 38 गवाहों के बयान दर्ज हुए। मामले की पैरवी अपर लोक अभियोजक रुस्तम अली बेहलीम ने की।

बलात्कार के बाद बनाया वीडियो

मौलासर. एक विवाहिता को ब्लैकमेल कर उसके साथ डेढ़ साल तक बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में शनिवार को पीडि़ता ने मामला दर्ज कराया।

पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ग्राम दाउदसर का निवासी है। आरोपी विजेन्द्र का उसके घर आना जाना था। करीब ढेड वर्ष पहले उसके रिश्तेदार उसे माताजी के दर्शन कराने को कह कर घर से ले गए। जहां से दर्शन कर वापस लौटते समय बाकी लोसल रुक गए और आरोपी विजेन्द्र उसे बाइक पर अपने साथ दाउदसर ले आया। इस दौरान आरोपी ने उसे पानी में कुछ नशीला पदार्थ पिला दिया जिसकी वजह से वह अचेत हो गई। पीडि़ता का आरोप है कि इस दौरान आरोपी ने उसके साथ जबरदस्ती कर उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद आरोपी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उससे बलात्कार करता रहा। यह सिलसिला करीब डेढ़ बरस से जारी था। थानाधिकारी पांचुराम का कहना है कि पीडि़ता ने शनिवार को पुलिस को शिकायत दी है। मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned