scriptAuction of 54 liquor shops today | शराब की 54 दुकानों की नीलामी आज | Patrika News

शराब की 54 दुकानों की नीलामी आज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नागौर. जिले में 188 शराब की दुकानों की ऑनलाइन नीलामी प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को 54 दुकानों की नीलामी होगी। कुल 277 दुकानों में से 89 पुराने ठेकेदारों को वापस सौंप दी गई है। गौरतलब है कि थोड़ा सा पैसा बढ़ाकर ठेकेदारों को दुकानें नियमित करने का ऑफर सरकार ने दिया था।

नागौर

Published: March 21, 2022 09:45:50 pm

सूत्रों के अनुसार सोमवार को ई-निविदा में शामिल होने वाले ठेकेदारों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किए। मंगलवार को 54 दुकानों के लिए कितने शामिल होंगे, यह साफ नहीं हो पाया है। बुधवार को भी 54 दुकानों की नीलामी होनी है। इसके बाद 22, 23व 24 मार्च को शेष 85 दुकानों की बोली लगाई जानी है। हालांकि संकेत मिले हैं कि पूरी दुकानों की नीलामी एक दिन में होना संभव नहीं दिख रहा। नई आबकारी नीति कुछ शर्तों के चलते ठेकेदारों की रुचि कोई खास नहीं दिख पा रही। पिछले साल भी कमोबेश ऐसा ही हुआ था, सभी 277 दुकानों की ऑनलाइन नीलामी में ही तीन-चार महीने लग गए थे। इस बार भी हाल ऐसा ही नजर आ रहा है।
 -तीस फीसदी से अधिक दुकानें पुराने ठेकेदारों ने ली, सरकार ने दी थी राहत
-ई-नीलामी का असर, क्या फिर धीमी गति से चलेगी प्रक्रिया
पेनल्टी से बचने के लिए ठेकेदारों ने बकाया माल उठाना शुरू कर दिया है। 31 मार्च के बाद ही पता लग पाएगा कि आबकारी विभाग का इन पर कितना बकाया है। हालांकि ठेके को नियमित करने के लिए पिछले माह काफी बकाया जमा हुआ था। करीब तीस फीसदी दुकानें पुराने ठेकेदारों के हिस्से आई हैं। बताया जाता है कि कुछ ठेकेदार और भी इस चाह में थे, लेकिन समय पर बकाया जमा नहीं कराने की वजह से वो इससे चूक गए। कुछ को इसका समय आगे खिसकने का इंतजार था।
इस बार शहर की चार दुकानों को अन्य जगह शिफ्ट किया जा रहा है। इस बार जिला आबकारी अधिकारी को भी यह अधिकार दिया गया है, वो दुकानें शिफ्ट करने के साथ उसे सरेण्डर भी कर सकते हैं। हालांकि जिले में दुकानों की संख्या में कोई फेरबदल नहीं होने वाला। वर्ष 2021-22 में भी कोरोना महामारी भी शराब के राजस्व/कमाई पर कोई प्रभाव नहीं डाल पाया।
इनका कहना

मंगलवार को 54 दुकानों की नीलामी होनी है, कितने ठेकेदार शामिल होंगे, यह तो देर रात को ही पता चलेगा। 24 मार्च तक 188 दुकानों की नीलामी करनी है, 277 में से 89 दुकानें कंटीन्यू रही हैं।
-मोहनराम पूनिया, जिला आबकारी अधिकारी नागौर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.