अयोध्या के संत नृत्यगोपाल दास ने मोदी व भाजपा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात...

अयोध्या के संत नृत्यगोपाल दास ने मोदी व भाजपा को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात...

Dharmendra Gaur | Publish: Sep, 08 2018 09:20:14 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

-अल्पकालीन प्रवास में मकराना आए संत नृत्यगोपाल दास महाराज बोले-वोट बैंक के लिए किसी के झांसे में नहीं आएं
नागौर/मकराना. श्रीराम जन्म भूमि न्यास अयोध्या एवं श्रीकृष्ण जन्म स्थान मथुरा के अध्यक्ष एवं श्री मणिराम छावनी के संत नृत्यगोपाल दास महाराज ने शनिवार को मकराना के रांदड़ भवन में अपने अल्प प्रवास के दौरान राम मंदिर निर्माण संबंधी सवाल पर बेबाकी से अपनी बात रखी। संत ने राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर कहा कि सभी नागरिक समवेत आवाज में राम मंदिर निर्माण की आवाज उठाएं ताकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जल्दी से जल्दी अपने कार्यकाल में राम मंदिर का निर्माण शुरू करवाएं।


मंदिर निर्माण में ही मोदी की भलाई
संत नृत्यगोपाल दास महाराज ने कहा कि मंदिर निर्माण का प्रारंभ कर देने में ही भाजपा का हित व मोदी की भलाई है। मंदिर निर्माण की सभी सामग्री तैयार है तथा अब सिर्फ निर्माण शुरू होने की देर है। देश में राजनीतिक ताकतें अपना उल्लू सीधा करने के लिए हिन्दुओं को सवर्ण व असवर्ण के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही है। सनातन धर्म में कोई जांति-पांति, भेदभाव, छूताछूत नहीं है बल्कि सभी बराबर है। संत शुक्रवार रात्रि में संजय व सुनील राठी के आमंत्रण पर मकराना आए थे।


सवर्ण व असवर्ण का भेद नहीं
संत दास ने हाल ही में एससी-एसटी, सवर्ण व ओबीसी जातियों की ओर से किए गए भारत बंद के परिप्रेक्ष्य का हवाला देते हुए कहा कि भारत में रैदास, रामानुजाचार्य, कबीरदास का हमारे यहां बराबर का सम्मान व दर्जा रहा है। हिन्दू एक हैं तथा सवर्ण व असवर्ण का कोई भेद नहीं है। आरएसएस के महापुरूषों ने प्रारंभ से ही हिन्दुओं को एकजुट करने का प्रयास किया है। हिन्दुओं को चाहिए कि वे वोट बैंक बनाने वाले लोगों के चक्कर में नहीं आएं एवं संगठित होकर रहें।


ये भी रहे उपस्थित
इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री श्याम सुंदर स्वामी, जिला सहमंत्री भागूराम आंवला, आरएसएस के जिला सह संघ चालक श्याम सुंदर रांदड़, संजय राठी, सुनील राठी, खेमचंद प्रजापत, भौम सिंह चौहान, नंद सिंह चौहान, राजू जांगीड़, रमेश जाजू, बाबूलाल मनानी, भारत विकास परिषद मकराना अध्यक्ष एडवोकेट कैलाश काबरा, राम टेलर, अजय कुमार प्रजापत सहित अनेक लेाग मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned