scriptमांगलिक कार्यों से रोक हटी, सावों की धूम मची | Ban removed on demanding works, Savo made a splash | Patrika News

मांगलिक कार्यों से रोक हटी, सावों की धूम मची

locationनागौरPublished: Nov 26, 2020 10:02:10 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

देवउठनी एकादशी से शुरू हुए वैवाहिक आयोजन, पुख्ता प्रबंधों के बीच हुए कार्यक्रम

मांगलिक कार्यों से रोक हटी, सावों की धूम मची

मांगलिक कार्यों से रोक हटी, सावों की धूम मची

नागौर. तुलसी विवाह के साथ ही सावों की धूम भी शुरू हो गई है। पिछले कुछ महीनों से शुभ कार्यों पर रोक थी, जिससे वैवाहिक आयोजन अटके हुए थे। अब देवउठनी एकादशी के साथ ही आगाज हो गया है। कोरोना काल में गाइड लाइन की पालना करते हुए वैवाहिक समारोह हुए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनना अनिवार्य रखा गया। आयोजन स्थलों पर सेनेटाइजर के प्रबंध भी किए गए। वैवाहिक आयोजन से पहले प्रशासनिक स्तर पर मिली अनुमति में भी इस तरह के निर्देश दे रखे है। विवाह की खुशियों के बीच किसी तरह का खलल न पडे इसके तमाम इंतजाम किए गए।
नहीं बुला पाए सगे-सम्बंधी
प्रशासनिक निर्देशों के तहत कम संख्या में लोग एकत्र किए गए। इससे पहले जैसी रौनक तो नहीं दिखी, लेकिन इतने समय बाद वैवाहिक आयोजन होने से आयोजक परिवार में खुशी साफ झलकती रही। वैसे लोगों की संख्या निर्धारित रहने से अधिकतर सगे-सम्बंधियों को कार्यक्रम में नहीं बुलाए जाने का मलाल भी रहा।
दिन में रखे अधिकतर कार्यक्रम
वैवाहिक आयोजनों लोगों ने बंदोली व बारात निकाली। बैंड-बाजों के साथ नृत्य व गीत-संगीत की धूम रही। लोगों ने कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए शादी समारोह आयोजित किए। रात को बारात निकालने पर रोक होने से लोगों ने दिन में ही कार्यक्रम किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो