scriptवेतन की मांग लेकर बैंकर्स ने ही लगा दिए बैंकों में ताले | Bankers have imposed demand for salary, locks in banks | Patrika News

वेतन की मांग लेकर बैंकर्स ने ही लगा दिए बैंकों में ताले

locationनागौरPublished: May 31, 2018 12:07:31 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

यूनाइटेड फ्रंट ऑफ बैंक यूनियन्स के देशव्यापी आह्वान पर बुधवार को जिले भर में सार्वजनिक क्षेत्रों के सभी राष्ट्रीयकृत एवं निजी क्षेत्रों के बैंक बंद रहे।

Nagaur patrika

Bankers have imposed demand for salary, locks in banks

नागौर. जिला मुख्यालय पर गांधी चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा पर सुबह यूनियन के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान आईबीए एवं सरकार की हठधर्मिता से समस्या सुलझाने की जगह उलझाने के आरोप लगाकर नारेबाजी की गई। जिले की बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूको बैंक, सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया, केनरा बैंक, ओबीसी बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, यूनाइटेड बैंक , सिंडीकेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, आन्ध्रा, विजया बैंक की शाखाओं में ताले लगे रहने से बैंकिंग गतिविधियां पूरी तरह ठप रही। जिले के परबतसर, मकराना, कुचामन, जायल, रियां, डेगाना, डीडवाना, मेड़तासिटी एवं नावां आदि तहसीलों में भी इन बैंकों की शाखाओं पर ताले लटके रहे। इस दौरान स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिसर्स एसोसिएशन के जिला प्रतिनिधि विमलेश कुमार के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के गांधी चौक स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा के पास विभिन्न बैंकों के अधिकारी व कर्मचारियों ने भारतीय बैंक संघ व सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। व्यास ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीयकृत बैंकों की संयुक्त यूनियन के रूप में संगठित यूनाइटेड फ्रंट ऑफ बैंक यूनियन्स ने बैंककर्मियों पर बढ़े काम के बोझ के एवज में इंडियन बैंक एसोसिएशन को वर्ष २०१७ के मई माह में ही १५ फीसदी वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव सौंपा था।
हरिण को नोंचते खूंखारों पर गाय का हमला
नागौर. निकटवर्ती गुड़ला गांव में पानी की खेली के पास बुधवार को दोपहर गर्भवती मादा हरिण को घेरकर नोंचते कुत्तों के झुण्ड पर एक गाय ने अप्रत्याशित रूप से हमला कर दिया। अचानक खुद के ऊपर हुए हमले से घबराए कुत्तों का झुण्ड तितर-बितर हो गया। इस दौरान वहां पर पहुंचे बिश्नोई महासभा के लोगों ने घायल हरिण का इलाज कराया। बिश्नोई महासभा के समन्वयक नरेश कुमार कवलीसर ने बताया कि दोपहर में पानी की तलाश में एक हरिण गांव की खेली पर पानी पीने के लिए पहुंचा तो वहां पर पहले से ही मौजूद आठ से दस की संख्या में कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। चारों ओर से उसे घेरकर उसे नोंचने लगे। इस दौरान इधर से गुजर रही एक गाय भी पानी खेली पर पहुंची और हरिण को नोचते हुए कुत्तों के झुण्ड को देखकर उन पर हमला कर दिया। गाय ने अपने सींगों से कुत्तों को दौड़ाकर मारना शुरू कर दिया। एक गाय को को कुत्तों पर हमला व वहीं पर घायल हरिण को देखकर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। थोड़ी देर में वहां पर पहुंचे बिश्नोई महासभा के नरेश कुमार कवलीसर ने घायल हरिण का महावीर गोशाला में इलाज कराया। चिकित्सकीय जांच के दौरान पता चला कि यह मादा हरिण है, और गर्भवती है। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। वन कर्मियों के पहुंचने पर हरिण को उनके हवाले कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो