scriptBarren and pasture land will be encroachment free - Chaudhary | Video : बंजर व चारागाह भूमि होगी अतिक्रमण मुक्त - चौधरी | Patrika News

Video : बंजर व चारागाह भूमि होगी अतिक्रमण मुक्त - चौधरी

बंजर भूमि एवं चारागाह विकास बोर्ड अध्यक्ष संदीप चौधरी का नागौर दौरा

नागौर

Published: April 14, 2022 02:10:26 pm

नागौर. राज्य सरकार के बंजर भूमि एवं चारागाह विकास बोर्ड अध्यक्ष संदीप चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार आगामी दिनों में नीति लाएगी, जिसके बाद कोई भी व्यक्ति बंजर व चारागाह भूमि एक इंच भी कम नहीं कर सकेगा, चाहे वह सरपंच हो, कलक्टर हो या फिर राज्य सरकार हो। बंजर एवं चारागाह की जितनी भूमि का अन्य प्रयोजन के लिए उपयोग किया जाएगा, उतनी भूमि दूसरी जगह देनी होगी। यह बात बंजर भूमि एवं चारागाह विकास बोर्ड अध्यक्ष संदीप चौधरी ने कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कही।
Barren and pasture land will be encroachment free - Chaudhary
Barren and pasture land will be encroachment free - Chaudhary
अंतरराष्ट्रीय जाट दिवस पर तेजाजी के दर्शन करने के बाद नागौर में पत्रकारों से बात करते हुए चौधरी ने कहा कि राजस्थान में 27 प्रतिशत बंजर भूमि है। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर प्रदेश की बंजर व चारागाह भूमि पर अतिक्रमण हटाने के निर्देश जारी किए हैं। जहां भी अतिक्रमण है, वहां जिला कलक्टर के माध्यम से खाली करवाने की कार्रवाई चल रही है। चौधरी ने भाजपा पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं से की चर्चा
अध्यक्ष चौधरी ने कांग्रेस कार्यालय में खेत, किसान एवं मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भंवरलाल खुडख़ुडिय़ा की मौजूदगी में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चर्चा की। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष दिलफराज खान, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष हनुमान बांगड़ा, महासचिव मोतीलाल चंदेल, ओमप्रकाश सेन, प्रेमसुख जाजड़ा, शोकत अली, विमल सोनी, अयुब खां, रमेश गर्वा, महेन्द्र इनाणियां सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
पंचायत समिति की बैठक 18 को
नागौर. नागौर पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक 18 अप्रेल को दोपहर एक बजे आयोजित की जाएगी। विकास अधिकारी चरणसिंह ने बताया कि प्रधान सुमन मेघवाल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में बिजली, पानी, कृषि, समाज कल्याण, पीडब्ल्यूडी, महिला व बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों से जुड़ी योजनाओं व कार्यों को लेकर चर्चा की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.