ब्रेकिंग : बासनी का आंकड़ा 75 पहुंचा, नागौर जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव हुए 85

अब मकराना में भी लिए जाएंगे कोरोना संदिग्धों के सैम्पल, बासनी कस्बे से बुधवार को 77 नए सैम्पल लिए गए
- नागौर जिले में 1049 सैम्पल की रिपोर्ट मिली नेगेटिव, जिले में बुधवार को एक दिन में 210 सैम्पल लिए, लाडनूं में 6 परबतसर क्षेत्र में 3, कुचामन में एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

By: shyam choudhary

Updated: 23 Apr 2020, 11:34 AM IST

नागौर. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे तेज बासनी में फैल रहा है, बुधरात देर रात प्रशासन को मिली सूची में बासनी के 9 मरीज पॉजिटिव पाए गए। बासनी में अब कुल 75 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, जबकि पूरे जिले में यह संख्या 85 पहुंच चुकी है।

बासनी में जिस तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखकर चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन के अधिकारी आशंका जता रहे हैं कि यह आंकड़ा 100 को पार कर जाएगा। इसको देखते हुए जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने जिले वासियों खासकर बासनी के लोगों से आह्वान किया है कि वे जांच कराने से कतराए नहीं, जैसे ही कोरोना के लक्षण दिखाई दे, तुरंत अस्पताल पहुंचकर जांच कराएं। कलक्टर ने यह भी बताया कि कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई नहीं देते, इसके बावजूद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है, इसलिए यदि कोई व्यक्ति ऐसे व्यक्ति के सम्पर्क में आया हो, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हो तो वह आगे आकर प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग को सूचना दे, ताकि समय रहते उसका सैम्पल लेकर जांच करवाई जा सके।

गौरतलब है कि जिले में संक्रमित होने की संदिग्धता को देखते हुए अब तक कुल 1537 आईएलआई मरीजों के सैम्पल लिए जा चुके हैं। इनमें से अब तक 1133 सैम्पल की रिपोर्ट जिला मुख्यालय को मिला चुकी है। वहीं 402 सैम्पल की रिपोर्ट आनी शेष है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को मिली अब तक सैम्पल रिपोर्ट के मुताबिक 1134 सैम्पल में से 85 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव तथा 1049 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। एक पॉजिटिव लाडनूं का है जिसका सैम्पल जयपुर में लिया गया था। कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों की कांटे्रक्ट हिस्ट्री के आधार पर सैम्पलिंग का काम जारी है।
जिला कलक्टर दिनेश कुमार यादव ने बताया कि सैम्पलिंग के कार्य को गति देने के लिए अब मकराना में भी अब सैम्पल लिए जाने की व्यवस्था कर दी गई है। इससे अब मकराना के मरीजों को सैम्पल देने के लिए कुचामन नहीं जाना पड़ेगा।

नागौर - एट ए ग्लांस
राजकीय अस्पताल का नाम - अब तक सैम्पल लिए गए
राजकीय जेएलएन अस्पताल, नागौर - 722
राजकीय जीआर सरावगी अस्पताल, लाडनूं - 158
राजकीय बांगड़ अस्पताल, डीडवाना - 228
राजकीय अस्पताल, कुचामन सिटी - 429

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned