scriptविधायक बेनीवाल ने कहा – मारवाड़ से भरी हुंकार बदलेगी प्रदेश की राजनीतिक करवट | Beniwal said - Political scenario will change in Rajasthan after raily | Patrika News

विधायक बेनीवाल ने कहा – मारवाड़ से भरी हुंकार बदलेगी प्रदेश की राजनीतिक करवट

locationनागौरPublished: Jan 03, 2018 07:45:39 pm

Submitted by:

shyam choudhary

मुख्यमंत्री की सोच बताया अंग्रेजी शासन से प्रेरित तो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को फौजमार कप्तान

mla hanuman beniwal

Beniwal said – Political scenario will change in Rajasthan after raily

नागौर. खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल आगामी 7 जनवरी को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाली किसान हुंकार महारैली को लेकर बुधवार को जोधपुर सहित समीपवर्ती क्षेत्रों के दौरे पर रहे। विभिन्न स्थानों पर आयोजित जन सभाओं में बेनीवाल को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।
विधायक ने कहा कि किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी, कृषि के लिए मुफ्त बिजली, घरेलू उपभोक्ताओ की बिजली दरों में 50 फीसदी कमी, एकीकरण के नाम पर बंद स्कूलों का पुन: संचालन करना, शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था को पीपीपी मोड से संचालित नहीं करने, उद्योगों के पानी से खराब हुई कृषि भूमि पर सरकारी मद से जमीन का संरक्षण करके खराब पानी के ट्रीटमेंट के लिए प्लांट लगवाना, रिक्त पड़े 4 लाख से अधिक पदों को भरने के लिए भर्तियां निकलवाने सहित अनेकों जनहित के मुद्दों को लेकर वो रैली का आयोजन कर रहे हैं।
विधायक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि 17 दिसम्बर से शुरू हुए जन सम्पर्क अभियान में अब तक 200 से अधिक स्थानों पर सभाएं कर किसानों के दर्द को समझा और रैली के लिए समर्थन मांगा और यह महारैली व्यवस्था परिवर्तन का बहुत बड़ा आगाज होगी।
खींवसर विधायक ने मुख्यमंत्री राजे व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी जमकर आरोप लगाए और कहा कि जब अशोक गहलोत का शासन था तब उन्होंने खासा कोठी होटल से करोड़ों रुपए के बेशकीमती कालीन चोरी करने वाले वसुंधरा के ओएसडी धीरेंद्र कमठान को बचाया। वहीं वसुंधरा ने लोकायुक्त की सिफारिश के बाद भी गहलोत के नजदीकी ओम मेटल्स पर एफआईआर दर्ज नहीं की, क्योंकि दोनों पार्टियां सांठ गांठ करके सरकार चलाती है। बेनीवाल ने कहा कि जोधपुर जेडीए में भी मनमाफिक तरीके से टेंडर जारी किए गए और ना केवल गहलोत बल्कि वसुंधरा के शासन में जोधपुर विकास प्राधिकरण में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है।
बेनिवाल ने रिफायनरी के मामले में भी दोनों सरकारों को आड़े हाथों लिया और कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए जनता को झूठे सपने दिखा रहे हैं जबकि अगर दृढ़ इच्छा शक्ति हो तो बाड़मेर में 2 रिफायनरी लग सकती है।
बेनीवाल ने अपने दौरे की शुरुआत डांगियावास से की, जहां से बनाड़, सांगरिया, लुनावास भाकर, झंवर, जानादेसर, 20 मिल जोलियाली, आगोलाई व केरु आदि स्थानों पर सभाएं की। वहीं सर्किट हाउस, सारण नगर, जेएनवीयू के बाहर सहित विभिन्न स्थानों पर विधायक का स्वागत हुआ। सैकड़ों वाहनों के काफिले के साथ बेनीवाल के प्रति युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

गुरुवार को यहां रहेंगे दौरे पर
विधायक बेनीवाल गुरुवार को जोधपुर जिले के भावी से जन संपर्क शुरू करेंगे, उसके बाद बिलाड़ा, पीपाड़ , भोपालगढ़, बावड़ी ,ओसियां व लोहावट में सभाएं करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो