भागीरथ हत्या की सीबीआई से जांच की मांग

भागीरथ हत्या की सीबीआई से जांच की मांग

Dharmendra gaur | Publish: Sep, 11 2018 06:38:58 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

आरोपी को फांसी की सजा की मांग

मौलासर. पैसों के लेनदेन के बाद अपने ही साथी की हत्या करने के मामले में जेल में बंद आरोपी को अब फांसी की सजा की मांग उठने लगी है। मंगलवार को मृतक के परिजनों सहित ग्रामीणों ने कस्बे में मौन जुलूस निकालकर आरोपी को फांसी की मांग करते हुए पांच सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार प्रभात स्वरूप मीणा के मार्फत मुख्यमंत्री को सौंपा गया। साथ ही परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस द्वारा की कार्रवाई पर भी सवालिया निशान लगाए। उन्होंने पुलिस कार्यशैली को संतोषजनक नही बताया और आरोप लगाया कि पुलिस ने मामले में कड़ी से कड़ी नहीं जोड़ी और एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज इतिश्री कर ली है। पुख्ता सबूतों के अभाव में आरोपी जल्द रिहा होकर आ सकता है। परिजनों का कहना है कि पुलिस भागीरथ हत्याकाण्ड का सही तरीके से खुलासा नही कर पाई है। उन्होंने वारदात में और भी कई लोगों के शामिल होने की संभावना जाताई है। मृतक के परिजनों ने इस हत्याकाण्ड की सीबीआई से भी जांच कराने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि यदि मामले की सही जांच नही की गई तो बड़े स्तर पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले सुबह 10 बजे परिजन सहित मौलासर व गेलासर व आसपास के एक दर्जन से अधिक लोग मौलासर के गवाई चोक पर एकत्रित हो आमसभा का आयोजन किया। इस दौरान मकराना प्रधान हिम्मतङ्क्षसह राजपुरोहित, मौलासर प्रधान जालाराम भाकर, सरपंच संघ अध्यक्ष हनुमान पूनिया व ब्लॉक कांग्रेस सेवादल के मकराना अध्यक्ष रामदेव जांगू ने सम्बोधित किया। इसके बाद मौन जूलुस के रूप में सभी लोग उपतहसील कार्यालय पहुंचे तथा नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान ग्रामीण नरेन्द्रङ्क्षसह राठौड़, गेलासर पूर्व सरपंच पूर्णदास स्वामी, पंचायत समिति सदस्य भंवर बिडासर, चेनाराम बलारा, बाबूलाल रणवां, श्रवणराम बिजारणिया, भागुराम रणवां सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

यह था मामला
गौरतलब है कि विगत 24 अगस्त की रात को गेलासर निवासी भागीरथ बिडियासर की धारधार हथियार से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एक जने को ही गिरफ्तार किया गया है।

इनका कहना है

मृतक के परिजन व ग्रामीण यह चाहते है कि हत्याकाण्ड की सही जांच हो और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले। इसके लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर मंाग की गई है।- हनुमान पूनिया, सरपंच संघ अध्यक्ष मौलासर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned